1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पांच राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद सक्रिय हुआ G-23 ग्रुप, शुरू हुआ बैठकों का दौर

पांच राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद सक्रिय हुआ G-23 ग्रुप, शुरू हुआ बैठकों का दौर

देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पांचों राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रसे के पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग तेज होने लगी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हार के बाद कांग्रेस का असंतुष्ट खेमा यानी जी-23 ग्रुप (G-23 Group) फिर से सक्रिय हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पांचों राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रसे के पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग तेज होने लगी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हार के बाद कांग्रेस का असंतुष्ट खेमा यानी जी-23 ग्रुप (G-23 Group) फिर से सक्रिय हो गया है।

पढ़ें :- Maharashtra : शिंदे सेना पर सदन का 'विश्वास', बहुमत परीक्षण में भी पास हुई सरकार

इसको लेकर शुक्रवार शाम वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के घर पर ग्रुप के नेताओं ने मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि इसमें कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) और मनीष तिवारी (Manish Tewari) भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि, बैठक में उन्होंने ऑल इंडिया कांग्रेस की आपात बैठक बुलाने और जल्द से जल्द कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग की है।

बता दें कि, यूपी में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मेहनत के बाद कांग्रेस के खाते में महज दो सीट आईं हैं। पंजाब से कांग्रेस की सत्ता से विदाई हो गयी है। यहां कांग्रेस को 18 सीट मिलीं हैं।

पार्टी को उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर से भी काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वहां भी कुछ हाथ नहीं लगा। वहीं, अब पांचों राज्यों में मिली हार के बाद से कांग्रेस का अंसतुष्ट खेमा फिर से सक्रिय हो गया है। इसी को लेकर गुलाम नबी आजाद के घर बैठक हुई।

 

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...