1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. यूपी के बाद अब गुजरात में भी चलने लगा बुलडोजर, रामनवमी के दिन हिंसा में शामिल आरोपियों की संपत्ति ढहाई गई

यूपी के बाद अब गुजरात में भी चलने लगा बुलडोजर, रामनवमी के दिन हिंसा में शामिल आरोपियों की संपत्ति ढहाई गई

त्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलडोजर मॉडल को कई राज्यों में अमल में लाना शुरू कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात  (Gujarat) में भी बुलडोजर मॉडल को अमल में लाना शुरू कर दिया गया है। रामनवमी के अवसर पर खंभात में हुई हिंसा के आरोपियों की संपत्तियों पर सरकार ने बुलडोजर चला दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलडोजर मॉडल को कई राज्यों में अमल में लाना शुरू कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात  (Gujarat) में भी बुलडोजर मॉडल को अमल में लाना शुरू कर दिया गया है। रामनवमी के अवसर पर खंभात में हुई हिंसा के आरोपियों की संपत्तियों पर सरकार ने बुलडोजर चला दिया है।

पढ़ें :- Mumbai News : मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल को टाइम  बम से उड़ाने की मिली धमकी, मची अफरा-तफरी

जिला प्रशासन ने हिंसा में शामिल आरोपियों की ओर से अतिक्रमण किए गए संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर गिराना शुरू कर दिया है। बता दें कि, रामनवमी के दिन गुजरात के हिम्मतनगर और आनंद जिले में सांप्रदायिक ​हिंसा हुई थी, जिसको काबू करने के लिए आंसू गैस के ​गोले छोड़ने पड़े थे। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने जांच किया तो सामने आया कि सभी आरोपी गुजरात के बाहर से लाए गए थे। पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपियों ने कब्रिस्तान के अंदर से राम नवमी के जुलूस पर पत्थर फेंका था। पुलिस के मुताबिक जैसे ही इन लोगों को पता चला कि राम नवमी के जुलूस की अनुमति मिल गई है वैसे ही महज तीन दिन के अंदर इन लोगों ने इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...