1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वृक्षारोपण अभियान के आंकड़ों पर अखिलेश का यूपी सरकार पर निशाना, कहा-हर तरफ हरियाली क्यों नहीं छा गई है?

वृक्षारोपण अभियान के आंकड़ों पर अखिलेश का यूपी सरकार पर निशाना, कहा-हर तरफ हरियाली क्यों नहीं छा गई है?

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने वृक्षारोपण को लेकर सरकर को घेरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने सौ झूठ में एक नया झूठ वृक्षारोपण को भी जोड़ लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का दावा है कि उनके कार्यकाल में 100 करोड़ पौधे लगाए जा चुके हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने वृक्षारोपण को लेकर सरकर को घेरा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने सौ झूठ में एक नया झूठ वृक्षारोपण को भी जोड़ लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का दावा है कि उनके कार्यकाल में 100 करोड़ पौधे लगाए जा चुके हैं।

पढ़ें :- अखिलेश 5 अगस्त को लखनऊ में निकालेंगे साइकिल यात्रा, इन मुद्दों पर सपा बीजेपी से मांगेगी जवाब

लेकिन एक दिन में ही 25.51 करोड़ पौधे रोपने के दावे के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सबके बावजूद उत्तर प्रदेश में हर तरफ हरियाली क्यों नहीं छा गई है और प्रदेश का वन क्षेत्र दुगना-चैगुना क्यों नहीं बढ़ गया? सोमवार को अखिलेश यादव ने अपना बयान जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान के सम्बंध में बड़े-बड़े दावों और रिकॉर्ड बनाने के विज्ञापनों के अलावा प्रदेश सरकार अब तक यह ब्यौरा नहीं दे पायी कि कहां कितने वृक्ष लगे हैं और उनमें कितने बचे हैं?

भाजपा वृक्षारोपण के नाम पर वस्तुतः बजट का बंदरबांट करती है। उसकी नीति और नियत दोनों में खोट है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार वृक्षारोपण का बहाना बनाती है और हकीकत में झूठ और नफरत के बीज बोती है। अगर वह सही अर्थों में वृक्षारोपण के लिए प्रतिबद्ध है तो उसे इस सम्बंध में साढ़े चार साल के कार्यकाल का श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।इससे सत्यता का पता चल जायेगा।

 

पढ़ें :- यूपी: अखिलेश यादव ने पूछा, बसपा-कांग्रेस स्पष्ट करे उसकी लड़ाई भाजपा या सपा से?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...