1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Aligarh News : रूबी आसिफ खान गणेश प्रतिमा विसर्जन को निकलीं , कहा- मुझे फतवों से नहीं लगता डर

Aligarh News : रूबी आसिफ खान गणेश प्रतिमा विसर्जन को निकलीं , कहा- मुझे फतवों से नहीं लगता डर

यूपी के अलीगढ जिले (Aligarh District) में एक मुस्लिम महिला ने अपने घर में भगवान गणेश की प्रतिमा (Lord Ganesha Statue) घर पर स्थापित करने के बाद मौलानाओं के निशाने पर आ गईं थी। रूबी आसिफ खान ने कहा कि वह आज गणेश प्रतिमा का विसर्जन (Immersion of Ganesh Idol) करने जा रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ जिले (Aligarh District) में एक मुस्लिम महिला ने अपने घर में भगवान गणेश की प्रतिमा (Lord Ganesha Statue) घर पर स्थापित करने के बाद मौलानाओं के निशाने पर आ गईं थी। रूबी आसिफ खान ने कहा कि वह आज गणेश प्रतिमा का विसर्जन (Immersion of Ganesh Idol) करने जा रही हैं। रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan)  गणेश जी की मूर्ति का विधि-विधान से विसर्जन करने के लिए बुलंदशहर के नरोरा घाट (Narora Ghat of Bulandshahr) के लिए रवाना हो चुकी हैं। रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan)  के साथ उनकी पड़ोस की रहने वालीं दो मुस्लिम महिला, उनके पति आसिफ जा रहे हैं।

पढ़ें :- अलीगढ़ में दर्दनाक हादसा: मीट फैक्टरी की पैकेजिंग यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव, 50 मजदूर बेहोश

बुधवार की सुबह रूबी ने सबसे पहले गणेश जी की पूजा की और उसके बाद मूर्ति को लेकर नरौरा के लिए रवाना हो गईं। रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan)  की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। गणेश पूजा (Ganesh Puja) कर सुर्खियों में आईं रूबी ने बताया कि आज मैं भगवान श्री गणेश (Lord Shri Ganesh) को विसर्जन के लिए नरोरा ले जा रही हूं। मैंने भगवान गणेश की मूर्ति (Lord Ganesha Statue)  31 अगस्त को स्थापित की थी और इसे लेकर मेरे खिलाफ फतवा जारी हो गया। मुझे यह हिंदू बन चुकी है, इसने अपने यहां मूर्ति रख ली, इसको इस्लाम से खारिज करो और परिवार को जिंदा जला कर मारो- मारो इस तरह की धमकियां आने लगीं।

वह आगे कहती हैं कि मैं जब बाहर निकलती हूं तो उल्टे-सीधे कमेंटबाजी करते हैं कि देखो यह हिंदू जा रही हैं। हालांकि, मुझे फतवा (Fatwas) और मौलानाओं से कोई डर नहीं है। मैंने जिस तरीके से गणेश जी की मूर्ति को धूमधाम से स्थापित किया था और उसी तरह धूमधाम से विसर्जन के लिए लेकर जा रही हूं।

दरअसल, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan) के साथ दो पुलिसकर्मियों को साथ भेजा है, जो कि अलीगढ़ से लेकर बुलंदशहर तक रूबी आसिफ खान के साथ रहेंगे । कुछ समय पहले रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan) को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसको लेकर उन्होंने अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) से सुरक्षा व्यवस्था की गुहार लगाई थी । माना जा रहा है कि आज दोपहर में रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan) गणेश प्रतिमा (Ganesh Idol) का नरोरा घाट पर विसर्जन करेंगी, जिसके बाद वह अलीगढ़ वापस आ जाएंगी । रूबी आसिफ खान (Ruby Asif Khan)  ने बताया कि वह अब तक हिंदू-देवी देवताओं के सभी त्योहारों को मनाती हुई आई हैं और आगे भी मनाती रहेंगी।

पढ़ें :- शगुन दे रहे थे सांसद, मुंह दिखाई की रस्म के बदले दुल्हन ने कहा- सड़क बनवा दीजिए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...