1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुंबई कोरोना : अस्पताल फुल, वायरस से जंग के लिए पांच सितारा होटलों में होगा मरीजों का इलाज

मुंबई कोरोना : अस्पताल फुल, वायरस से जंग के लिए पांच सितारा होटलों में होगा मरीजों का इलाज

कोरोना वायरस ने पूरे देश में हाहाकार मचा दिया है। महाराष्ट्र में हालात गंभीर है। मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण से लगभग सभी अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं। मुंबई में अब पांच सितारा होटलों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरे देश में हाहाकार मचा दिया है। महाराष्ट्र में हालात गंभीर है। मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण से लगभग सभी अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं। मुंबई में अब पांच सितारा होटलों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। बीएमसी ने दो पांच सितारा होटलों को निजी अस्पतालों द्वारा इस्तेमाल किए जाने की मंजूरी दे दी है।

पढ़ें :- Former President of Pakistan Pervez Musharraf : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, चल रहे थे बीमार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन दोनों होटलों में 42 बेड उपलब्ध रहेंगे। जल्द ही कई और होटलों में भी बेड तैयार किए जाएंगे। इन अस्पतालों केवल उन्हीं मरीजों का इलाज होगा जो गंभीर नहीं हैं। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, आने वाले दिनों में और होटलों को भी इस सूची में जोड़ा जाएगा, जहां कोरोना के उन मरीजों का इलाज होगा जो गंभीर नहीं हैं।

बीएमसी की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि अस्पताल मरीजों से एक दिन का अधिकतम 4000 रुपये किराया ले सकते हैं। इसमें बेड और खाने-पीने का चार्ज शामिल होगा। मरीज के इलाज का खर्च अलग से देना होगा। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अगर एक ही परिवार के दो लोग भर्ती हैं तो वो शेयर भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें 6 हजार रुपये देने होंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...