1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आमजन को जागरूक करने के साथ ही ‘आयुष्मान भारत’ ने जीने की नई राह दिखाई : सीएम योगी

आमजन को जागरूक करने के साथ ही ‘आयुष्मान भारत’ ने जीने की नई राह दिखाई : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने सोमवार को अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को तोहफा दिया है। साथ ही जन आरोग्य अभियान के अंतर्गत अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड (ayushman card) वितरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की आयुष्मान भारत योजना (ayushman bharat scheme) ने लोगों को जीने की एक नई राह दिखाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने सोमवार को अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को तोहफा दिया है। साथ ही जन आरोग्य अभियान के अंतर्गत अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड (ayushman card) वितरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की आयुष्मान भारत योजना (ayushman bharat scheme) ने लोगों को जीने की एक नई राह दिखाई है।

पढ़ें :- खादी जुड़ती है हमारे स्वदेशी से, हमारे सम्मान से और हमारे स्वावलंबन से : सीएम योगी

हम आभारी हैं प्रधानमंत्री का जिन्होंने इस योजना के अंतर्गत पात्र नागरिकों को पांच लाख तक का इलाज मुक्त कराने की सुविधा दी है। उन्होंने कहा कि, प्रदेश के 40 लाख से अधिक परिवारों को यह सुविधा उपलब्ध हो रही है, जिसमें 01 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित होंगे।

इस अवसर पर समस्त आच्छादित नागरिकों व आने वाले समय में आच्छादित होने वाले लोगों को मैं हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, देश की आजादी के बाद से 2017 तक उत्तर प्रदेश में केवल 12-15 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे।

आज मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि वर्तमान में 49 जनपदों में सरकारी/प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का एक अच्छा हेल्थ इंस्फ्रास्ट्रक्टर खड़ा करने में हम सफल हुए हैं। कोविड काल के दौरान हमने उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में संक्रमित रोगियों के उपचार हेतु 1.80 लाख बेड्स उपलब्ध कराए। आज हम प्रतिदिन 04 लाख कोविड सैंपल की टेस्टिंग की क्षमता को विकसित कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...