1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमरिंदर सिंह, बोले- पंजाब हम ही जीतेंगे, बीजेपी के साथ किया गठबंधन का ऐलान

अमरिंदर सिंह, बोले- पंजाब हम ही जीतेंगे, बीजेपी के साथ किया गठबंधन का ऐलान

पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शुक्रवार को गठबंधन को लेकर अंतिम मुहर लग गई है। इस बात का ऐलान पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया है। केंद्रीय मंत्री व पंजाब के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत व कैप्टन अमरिंदर सिंह कहा कि हमने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से भाजपा के साथ सीट समायोजन की घोषणा की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी (Punjab Lok Congress Party) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शुक्रवार को गठबंधन को लेकर अंतिम मुहर लग गई है। इस बात का ऐलान पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया है। केंद्रीय मंत्री व पंजाब के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) व कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) कहा कि हमने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से भाजपा के साथ सीट समायोजन की घोषणा की है।

पढ़ें :- Ramcharitmanas controversy : रामचरितमानस विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल- वाद-विवाद करना गलत है, जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लीजिए

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन कर लिया था। पंजाब में अगले साल 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों के बीच 7 राउंड की वार्ता के बाद यह फैसला हुआ है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को एक बार फिर से कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की और इसमें भाजपा और लोक कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर डील पक्की हो गई।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

Koo App

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के स्थापक आदरणीय कैप्टन अमरिंदर सिंह जी आज दिल्ली निवास पर पधारे। उनसे चर्चा में उनका दीर्घ राजनीतिक अनुभव झलकता है। वे पंजाब की जनता का हित चाहते हैं। इस संदर्भ में हमारे बीच विचारों का सुखद आदान – प्रदान हुआ। कैप्टन साहब के प्रति मन में एक विशेष आदर है। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व पहले ही यह संकेत दे चुका है की हम साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं।

Gajendra Singh Shekhawat (@gssjodhpur) 17 Dec 2021

पंजाब के भाजपा प्रभारी गजेंद्र शेखावत ने यह नहीं बताया है कि दोनों दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग जैसे मुद्दों पर बाद में बात की जाएगी। दोनों दलों के बीच समझौते के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीट शेयरिंग पर भी बात की। उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। सीटों के बंटवारे में मुख्य बात जीतने की संभावना ही होगी।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

सीनियर पार्टनर बनने की है भाजपा की रणनीति

अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन तय हो गया है। सिर्फ सीट शेयरिंग पर अब आगे बात होनी है। हम देखेंगे कि कौन कहां से लड़ सकता है और किसकी जीतने की कितनी संभावना है? जीतने की उम्मीद ही सीटों के बंटवारे की पहली शर्त होगी। सूत्रों का कहना है कि भाजपा दशकों तक पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन में जूनियर पार्टनर थी। इस बार वह कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ सीनियर पार्टनर के रोल में रहना चाहती है। इससे साफ है कि भाजपा की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह से ज्यादा सीटों की मांग की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...