HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. महाराष्ट्र में INDIA गठबंधन भारी बहुमत से लोकसभा सीटें जीतेगा, भाजपा चलाती है बुलडोजर : मल्लिकार्जुन खड़गे

महाराष्ट्र में INDIA गठबंधन भारी बहुमत से लोकसभा सीटें जीतेगा, भाजपा चलाती है बुलडोजर : मल्लिकार्जुन खड़गे

महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन की शनिवार को संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित की है। इसको संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार धोखा और विश्वासघात के आधार पर बनाई गई है, जिसका समर्थन खुद पीएम मोदी कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन (INDIA ALLIANCE) की शनिवार को संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित की है। इसको संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार धोखा और विश्वासघात के आधार पर बनाई गई है, जिसका समर्थन खुद पीएम मोदी (PM Modi) कर रहे हैं।

पढ़ें :- अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, खरगे पर कसा तंज

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि मोदी जी सिर्फ लोकतंत्र की बातें करते हैं, लेकिन कभी लोकतंत्र के हिसाब से नहीं चलते। मोदी जी की ‘तोड़-फोड़’ नीति का महाराष्ट्र एक अकेला उदाहरण नहीं हैं। मोदी जी की तोड़-फोड़ नीति का वार इससे पहले कर्नाटक, मणिपुर, गोवा, मध्य प्रदेश में देखा जा चुका है। INDIA गठबंधन महाराष्ट्र में भारी बहुमत से लोकसभा सीटें जीतेगा।

खड़गे ने कहा कि बुलडोजर तो भाजपा चलाती है। हमने किसी पर आज तक बुलडोजर नहीं चलाया। जो भगवान का मंदिर अभी ट्रस्ट की ओर से बनने में है, उस पर ऐसी बात बोलने के लिए चुनाव आयोग को मोदी जी और भाजपा पर कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसी बातें करके वो जनता में एक रोष पैदा करने का काम कर रहें हैं। जनता को भड़का रहे हैं, उनको उकसाने (instigate) करने का काम कर रहें हैं। ख़ुद प्रधानमंत्री उकसाने वाले भाषण (instigative speeches) दे रहें हैं, उनके ऊपर तो कार्रवाई होनी चाहिए। अगर कोई छोटा-मोटा नेता करता तो हम ध्यान नहीं देते, पर प्रधानमंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति ऐसी भाषा बोल रहे हैं। जो चीज़े असंभव (impossible) है, और जो हम नहीं कर सकते, वैसा कहकर मोदी जी लोगों को भड़का रहे हैं। खड़गे ने कहा कि देश की जनता जानती है कि ऐसा कभी नहीं होगा। हमारी सरकार आने के बाद हर चीज़ की हिफ़ाज़त होगी। यही हमारा संविधान कहता है, संविधान के तहत ही हम चलेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि जब INDIA गठबंधन की सरकार आएगी तो मोदी सरकार द्वारा लागू ग़लत GST को बदलकर एक सरल, सुगम, सिंगल रेट single rate वाला GST सबके लिए लागू किया जाएगा। इससे छोटे-मझले व्यापारियों व दुकानदारों को राहत मिलेगी। खेती से GST हटा दिया जाएगा।

पढ़ें :- PM मोदी परीक्षा पर चर्चा करते रहते हैं, पर पेपर लीक पर कुछ नहीं बोलते हैं: जयराम रमेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...