HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Brazil Plane Crash : ब्राजील प्लेन क्रैश, 14 की मौत, हादसे की ये बड़ी वजह आई सामने

Brazil Plane Crash : ब्राजील प्लेन क्रैश, 14 की मौत, हादसे की ये बड़ी वजह आई सामने

ब्राजील (Brazil) में बड़ा विमान हादसा हुआ है। इस हादसे में पायलट समेत सभी यात्रियों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा शनिवार को देश के अमेजोनास प्रांत (Amazonas Province) में स्थित बार्सिलोस में भारतीय समय के मुताबिक सुबह साढ़े 11 बजे हुआ। विमान में पायलट और को-पायलट समेत 14 यात्री सवार थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Brazil Plane Crash : ब्राजील (Brazil) में बड़ा विमान हादसा हुआ है। इस हादसे में पायलट समेत सभी यात्रियों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा शनिवार को देश के अमेजोनास प्रांत (Amazonas Province) में स्थित बार्सिलोस में भारतीय समय के मुताबिक सुबह साढ़े 11 बजे हुआ। विमान में पायलट और को-पायलट समेत 14 यात्री सवार थे।

पढ़ें :- जी-7 सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली रवाना हुए पीएम मादी, तीसरे कार्याकल की है पहली विदेश यात्रा

इनमें ब्राजील (Brazil)  के साथ-साथ अमेरिकन सिटीजन भी थे। सभी विमान सवार मनॉस से बार्सिलोस फिशिंग (Barcelos Fishing) के लिए जा रहे थे। अमेजोनास प्रांत (Amazonas Province) के गवर्नर विल्सन लीमा ने हादसे की पुष्टि करते हुए इसमें मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। हालांकि, उन्होंने अपने बयान में 12 लोगों के मारे जाने की बात कही है। जबकि ब्राजील (Brazil)  की मीडिया ने 14 लोगों के मौत होने की पुष्टि की है। दुर्घटनाग्रस्त विमान मैनुआस एयरोटैक्सी एयरलाइन का था।

परिजनों को रविवार शाम को  सौंपा जाएगा शव

शनिवार सुबह को जहां विमान क्रैश हुआ, वो काफी रिमोट एरिया है। दुर्घटना के काफी देर बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और देर शाम तक सभी शवों को रिकवर कर लिया गया। बार्सिलोस (Barcelos) में कोई कोल्ड स्टोरेज फैसिलिटी न होने के चलते सभी शवों को पास के एक लोकल स्कूल में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज यानी रविवार शाम ब्राजील (Brazil)  के एयरफोर्स का विमान बार्सिलोस (Barcelos)  पहुंचेगा और सभी शवों को उनके परिवार के पास ले जाएगा।

खराब मौसम बनी हादसे की वजह

पढ़ें :- UP Election : अब कांग्रेस की नजर विधानसभा उपचुनाव पर,सपा से मांग सकती है तीन या चार सीटें

ब्राजीलियन मीडिया (Brazilian Media) के अनुसार, जिस समय प्लेन क्रैश हुआ, उस वक्त भारी बारिश हो रही थी। माना जा रहा है कि खराब मौसम के चलते पायलट प्लेन को लैंड कराने के लिए लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं लगा पाया। वहीं, विमानन कंपनी मैनुआस एयरोटैक्सी एयरलाइन (Aviation Company Manuas Aerotaxi Airline) ने एक बयान जारी मामले की जांच करने की बात कही है। कंपनी की ओर से कहा गया कि हम इस मुश्किल समय में पीड़ित लोगों के निजता का सम्मान करते हैं। हम जांच के साथ-साथ सभी आवश्यक जानकारी मुहैया कराते रहेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...