1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका का ओस्प्रे सैन्य एयरक्राफ्ट जापान के तट पर क्रैश, आठ लोग थे सवार

अमेरिका का ओस्प्रे सैन्य एयरक्राफ्ट जापान के तट पर क्रैश, आठ लोग थे सवार

जापान (Japan) में अमेरिका का एक सैन्य विमान हादसे (America's Osprey Military Aircraft Crashes) का शिकार हो गया। जापान के कोस्ट गार्ड ने बुधवार को बताया कि उसे कागोशिमा प्रीफेक्चर (Kagoshima Prefecture) में याकुशिमा द्वीप के पास तटीय क्षेत्र में अमेरिका के ओस्प्रे सैन्य विमान के क्रैश (Osprey Military Aircraft Crashes) होने की सूचना मिली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जापान (Japan) में अमेरिका का एक सैन्य विमान हादसे (America’s Osprey Military Aircraft Crashes) का शिकार हो गया। जापान के कोस्ट गार्ड ने बुधवार को बताया कि उसे कागोशिमा प्रीफेक्चर (Kagoshima Prefecture) में याकुशिमा द्वीप के पास तटीय क्षेत्र में अमेरिका के ओस्प्रे सैन्य विमान के क्रैश (Osprey Military Aircraft Crashes) होने की सूचना मिली है। बताया गया है कि एयरक्राफ्ट में आठ क्रू सदस्य सवार थे। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कोस्ट गार्ड को विमान के क्रैश होने की जानकारी स्थानीय समयानुसार करीब 2.45 बजे मिली। कोस्ट गार्ड इस क्रैश की जांच कर रहा है।

पढ़ें :- Miracle On The Moon : इस देश के बेजान पड़े चंद्रयान में लौटी जान, जानें कैसे हुआ ये मुमकिन?

जापानी मीडिया (Japanese Media) ने बताया कि इस घटना में एक शख्स को स्थानीय मछुआरों ने खोज निकाला। यह मछुआरे फिलहाल सर्च ऑपरेशन में कोस्ट गार्ड्स की मदद कर रहे हैं। हालांकि, बाकियों की खोज अभी जारी है।

पहले भी हादसों का शिकार हो चुका है ओस्प्रे एयरक्राफ्ट

बता दें कि अमेरिका का ओस्प्रे एयरक्राफ्ट (Osprey Aircraft) बीते कुछ समय में कई हादसों में शामिल रहा है। इसी साल अगस्त में ऑस्ट्रेलिया में सैन्य अभ्यास के दौरान भी एक ओस्प्रे विमान क्रैश हुआ था। इसमें एक अमेरिकी सैनिक की मौत हुई थी और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। इसके अलावा 2022 में अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक ट्रेनिंग मिशन के दौरान भी एमवी-22बी ओस्प्रे विमान क्रैश (MV-22B Osprey plane crash) हुआ था, जिसमें पांच अमेरिकी मरीन्स (US Marines) की जान चली गई थी। 2022 में ही नॉर्वे में एक ट्रेनिंग अभ्यास के दौरान ओस्प्रे क्रैश (Osprey Crash) में चार अमेरिकी सैनिकों की जान चली गई थी।

पढ़ें :- Japan : जापान के न्यू चिटोस हवाई अड्डे पर दो विमानों की टक्कर, 289 यात्री थे सवार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...