1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अमित शाह आज जाएंगे छत्तीसगढ़, नक्सली हमले में शहीद जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

अमित शाह आज जाएंगे छत्तीसगढ़, नक्सली हमले में शहीद जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत के बाद से देश में आक्रोश और गम दोनों है।  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कुछ ही देर में जगदलपुर रवाना होने वाले हैं। जगदलपुर में अमित शाह शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे,

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Amit Shah Will Go To Chhattisgarh Today Will Pay Tribute To The Soldiers Martyred In Naxalite Attack

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में हुए नक्सली हमले में 22 जवानों की शहादत के बाद से देश में आक्रोश और गम दोनों है।  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कुछ ही देर में जगदलपुर रवाना होने वाले हैं। जगदलपुर में अमित शाह शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, इसके साथ ही घायल जवानों से अस्पताल में मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि बीजापुर नक्सली हमले में 22 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं, जबकि एक लापता है और बत्तीस जवान घायल हैं।

पढ़ें :- कोरोना के लक्षण दिखने पर बिना डॉक्टर की सलाह पी ली दवा, एक परिवार के सात लोगों की मौत

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के अनुसार, सुबह 10:40 बजे वह जगदलपुर हवाई अड्डे पहुचेंगे। पुलिस लाइन जगदलपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री बीजापुर पहुंचेंगे। अमित शाह सुरक्षाबलों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। नक्सल प्रभावित बासागुड़ा CRPF कैंप भी जाएंगे। रायपुर में घायल जवानों से मुलाक़ात कर हौसला बढ़ाएंगे। इसके बाद वह शाम 5:30 बजे दिल्ली लौटेंगे।

नक्सली हमले की खबर के बाद अमित शाह कल चुनावी दौरा बीच में ही छोड़कर दिल्ली लौट आए थे। शाह ने हमले के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से भी बात कर स्थिति का जायजा लिया था। इसके साथ ही उन्होंने CRPF के डीजी को तत्काल बीजापुर पहुंचने के निर्देश दिए थे। बस्तर के बीजापुर में हमारे जवानों का खून बहाने वाले नक्सलियों के विरुद्ध केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से रणनीति बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X