1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple 2022 लाइनअप के लिए सभी 5G-सक्षम iPhone हैंडसेट जारी करेगा

Apple 2022 लाइनअप के लिए सभी 5G-सक्षम iPhone हैंडसेट जारी करेगा

सूत्रों के अनुसार Apple अगले साल iPhone मिनी का अपडेटेड वर्जन लॉन्च नहीं करेगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Apple To Release All 5g Enabled Iphone Handsets For 2022 Lineup

अगले साल रिलीज होने वाले आईफोन हैंडसेट 5जी में, 2022 में लॉन्च किए गए सभी iPhone मॉडल शामिल होंगे, जिसमें दो साल में Apple के अपने बजट हैंडसेट iPhone SE का पहला सुधार शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूपर्टिनो कंपनी 2022 से कोई नया 4जी मॉडल पेश नहीं करेगी।

पढ़ें :- खास होगा iPhone 13 का डिस्प्ले, मिलेगा Android वाला यह स्पेशल फीचर

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि Apple अगले साल iPhone मिनी का अपडेटेड वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। सूत्रों के अनुसार, फोन की खराब बिक्री के कारण यह निर्णय लिया गया।

एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone SE 3 – iPhone SE (2020) का उत्तराधिकारी – Apple A14 बायोनिक SoC की सुविधा देगा और अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च होगा।

iPhone SE (2020) A13 बायोनिक द्वारा संचालित है। Apple A14 बायोनिक के साथ, Apple का नया बजट फोन iPhone 12 श्रृंखला और नवीनतम iPad Air के बराबर होगा। अगला iPhone SE Apple का सबसे सस्ता 5G ऑफर होगा। डिजाइन के मामले में यह मौजूदा आईफोन एसई (2020) जैसा ही होगा।

पहला iPhone SE 2016 में iPhone 5s को रिप्लेस करने के लिए लॉन्च किया गया था। यह Apple A9 SoC के साथ आया था लेकिन iPhone 5s की भौतिक संरचना को बरकरार रखा।

पढ़ें :- Apple कर्मचारी 'सप्ताह में 3 दिन ऑफिस' से काम करने की हाइब्रिड नीति से नाखुश: रिपोर्ट

फिर 2020 में, Apple ने अगली पीढ़ी का iPhone SE (2020) लॉन्च किया, जिसने iPhone 8 से अपना डिज़ाइन उधार लिया था, लेकिन Apple A13 बायोनिक SoC के साथ आया था। अगले iPhone SE के समान डिज़ाइन को बनाए रखने की उम्मीद है, लेकिन इसमें आंतरिक अपग्रेड किए गए हैं। अप्रैल में वापस, यह अफवाह थी कि iPhone SE 3 में 4.7-इंच का डिस्प्ले होगा जो वर्तमान पीढ़ी के iPhone SE के समान आकार का है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...