1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. UP पुलिस में SI और ASI पदों पर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें आवेदन

UP पुलिस में SI और ASI पदों पर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें आवेदन

up पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड की तरफ से जारी सब इंस्पेक्टर तथा असिस्टेंट SI भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 जून 2021 से आरम्भ हो गई है। दरअसल, जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 1329 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Application Process Started For Si And Asi Posts In Up Police You Have This Degree So Apply Soon

लखनऊ: up पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड की तरफ से जारी सब इंस्पेक्टर तथा असिस्टेंट SI भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 जून 2021 से आरम्भ हो गई है। दरअसल, जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 1329 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थियों इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वो आधिकारिक पोर्टल- uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर तथा असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती की प्रतीक्षा बहुत वक़्त से की जा रही थी।

पढ़ें :- UP Police में निकली 9534 पदों पर भर्ती, लास्ट डेट से पहले ये डिग्री वाले करें जल्द अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 01 जून 2021
  • आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 15 जुलाई 2021

शैक्षणिक योग्यताएं

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर कॉन्फिडेंशियल पद पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से किसी भी क्षेत्र में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ-साथ अभ्यर्थियों की टाइपिंग स्पीड भी अच्छी होनी चाहिए।

इसके लिए हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड मांगी है। वही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर क्लर्क करने के लिए अभ्यर्थियों के पास भी यही योग्यता होनी चाहिए। वही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अकाउंट के पद पर अप्लाई करने के लिए दीवारों के पास कॉमर्स के क्षेत्र में ग्रेजुएशन होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त ओ लेवल की परीक्षा पास होनी चाहिए साथ ही हिंदी टाइपिंग की स्पीड 15 शब्द प्रति मिनट की होनी चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X