1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कार्यभार ग्रहण करते ही आईटी मंत्री ने दी ट्विटर को चेतावनी, कहा-देश का कानून सर्वोच्च, सभी को मानना होगा

कार्यभार ग्रहण करते ही आईटी मंत्री ने दी ट्विटर को चेतावनी, कहा-देश का कानून सर्वोच्च, सभी को मानना होगा

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद मंत्रियों ने अपने—अपने विभागों का कार्य संभाल लिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी की जिम्मेदारी अश्वनी वैष्णव को दिया गया है। अश्वनी वैष्णव ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद ट्विटर को सख्त संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि देश का कानून सर्वोच्च है और सभी को कानून मानना पड़ेगा। ट्विटर को भी नियमों का पालन करना चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद मंत्रियों ने अपने—अपने विभागों का कार्य संभाल लिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी की जिम्मेदारी अश्वनी वैष्णव को दिया गया है। अश्वनी वैष्णव ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद ट्विटर को सख्त संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि देश का कानून सर्वोच्च है और सभी को कानून मानना पड़ेगा। ट्विटर को भी नियमों का पालन करना चाहिए।

पढ़ें :- गलत नीतियों पर पर्दा डालने के लिए सरकार ने किया फेरबदल, कैबिनेट विस्तार पर बोलीं मायावती

बता दें कि, केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है। भारत सरकार की चेतावनियों को भी ट्विटर नजरअंदाज कर रहा है। शिकायत अधिकारी की नियुक्ति को लेकर ट्विटर, सरकार को तारीख-पर-तारीख दे रहा है, लेकिन नियुक्ति नहीं कर रहा है।

नए आईटी कानून लागू होने के बाद अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने नियम के मुताबिक, शिकायत अधिकारी की नियुक्ति की थी, लेकिन पिछले महीने ही 27 जून को अंतरिम शिकायत अधिकारी धर्मेंद्र चतुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

उसके बाद से ट्विटर नए शिकायत अधिकारी की तलाश में है। अब ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया है कि उसे नए शिकायत अधिकारी को नियुक्त करने के लिए दो महीने का वक्त चाहिए। बता दें कि नए सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत भारतीय उपयोगकर्ताओं की शिकायतों पर कार्रवाई के लिए प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियों में शिकायत अधिकारी की नियुक्ति जरूरी है।

 

पढ़ें :- मोदी कैबिनेट का विस्तार: राहुल गांधी का तंज-क्या अब नहीं होगी वैक्सीन की और कमी?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...