1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Asaduddin Owaisi ने ‘जेड प्लस श्रेणी’ की सुरक्षा ठुकराई, कहा- मुझे ‘ए कैटेगरी’ का शहरी नागरिक बनाइए

Asaduddin Owaisi ने ‘जेड प्लस श्रेणी’ की सुरक्षा ठुकराई, कहा- मुझे ‘ए कैटेगरी’ का शहरी नागरिक बनाइए

बजट सत्र में भाग लेते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शुक्रवार को केंद्र सरकार जेड श्रेणी की सुरक्षा ठुकरा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा​ कि इसके बजाए मुझे 'ए कैटेगरी' का शहरी नागरिक बनाइए। बता दें कि AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार को यूपी में फायरिंग के मामले में आज संसद में बयान दिया है। ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि 'इस नफरत को खत्‍म कीजिए, यह आपकी जिम्‍मेदारी है। उन्‍होंने कहा कि सवाल यह है कि इन नौजवानों को किसने भड़काया? हम नफरत का जवाब मोहब्‍बत से देंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बजट सत्र में भाग लेते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शुक्रवार को केंद्र सरकार जेड श्रेणी की सुरक्षा ठुकरा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा​ कि इसके बजाए मुझे ‘ए कैटेगरी’ का शहरी नागरिक बनाइए।

पढ़ें :- गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, आरोप लगाने वाले पीएम मोदी से मांगे माफी

बता दें कि AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार को यूपी में फायरिंग के मामले में आज संसद में बयान दिया है। ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि ‘इस नफरत को खत्‍म कीजिए, यह आपकी जिम्‍मेदारी है। उन्‍होंने कहा कि सवाल यह है कि इन नौजवानों को किसने भड़काया? हम नफरत का जवाब मोहब्‍बत से देंगे।

यूपी की जनता, इन गोलियों का जवाब वोट से देगी। उन्‍होंने कहा कि मुझे जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए। मैं वर्ष 1995 से राजनीति में हूं। हमें ‘ए’ कैटगरी का शहरी बनाइए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि गरीबों की जान बचानी जरूरी है। जब देश के प्रधानमंत्री से जुड़े मामले में सुरक्षा का उल्‍लंघन का मामला सामने आया था तो मैंने कहा था कि यह गलत हुआ। इस नफरत और नफरत की राजनीति को खत्‍म किए जाने की जरूरत है।

असदुद्दीन ओवैसी नेसंसद में इस मसले पर बोलते हुए सरकार पर सवाल उठाया कि आखिर मुझ पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ UAPA क्यों नहीं लगाया गया? उन्होंने कहा कि ‘मैंने 6 फुट करीब से गोलियां देखी हैं। हो सकता है कि कल मैं न बोल पाऊं। मेरे बारे में हरिद्वार, रायपुर और इलाहाबाद में क्या-क्या नहीं कहा गया? मुझे जेड कैटिगरी सिक्योरिटी नहीं चाहिए। मैं आजाद जिंदगी चाहता हूं। मैं घुटन के साथ इस दुनिया में नहीं रहना चाहता। मैं अपनी आवाज गरीबों के लिए उठाना चाहता हूं। मेरी जान तब बचेगी, जब गरीब की जिंदगी बचेगी।’

असदुद्दीन ओवैसी ने यह भी कहा कि वह यूपी में चुनाव प्रचार बंद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मौत तो सबकी आनी है, लेकिन मैं गोली चलाने वालों से डरने वाला नही हूं। आप आरोपियों पर यूएपीए लगाएं। बता दें कि गाजियाबाद के डासना के पास स्थित छिजारसी में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गुरुवार की शाम करीब 6 बजे कार सवार दो युवकों ने फायरिंग कर दी थी। इसमें ओवैसी की कार के टायर में भी गोली लगी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को पकड़ लिया था। दोनों आरोपी को पकड़कर पुलिस थाने ले आई थी। आज दोनों को अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  को अब केंद्र सरकार ने जेड प्लस सुरक्षा (Z Plus Security)  देने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र ने ओवैसी को जेड प्लस सुरक्षा (Z Plus Security)  दी है, जिसमें CRPF जवान होंगे।

पढ़ें :- वैश्विक अर्थव्यवस्था की गर्वनेन्स के बारे में ब्रिक्स सदस्य देशों का नज़रिया काफ़ी समान : PM Modi

बता दें कि केंद्र ने यह फैसला यूपी में ओवैसी के काफिले पर हुई गोलीबारी के बाद लिया गया है। ओवैसी के काफिले पर हापुड़ टोल प्लाजा पर गोलीबारी हुई थी। सूत्रों ने बताया कि असदुद्दीन ओवैसी  (Asaduddin Owaisi) को जेड प्लस सिक्योरिटी (Z Plus Security) में 22 सुरक्षा जवान मिलेंगे, जो हर दिन 24 घंटे उनके साथ रहेंगे। वहीं उनके आवास पर भी एक पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और सिक्योरिटी रहेगी।

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार (ADG (Law and Order) Prashant Kumar) ने शुक्रवार को बताया कि ओवैसी पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों के खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है। इसमें 307 की धारा लगाई गई है। FIR में सचिन शर्मा और शुभम का नाम दर्ज है। आज हापुड़ कोर्ट में दोनों आरोपियों को पेश किया गया है। पुलिस द्वारा इनकी कस्टडी की मांग की जाएगी। ओवैसी पर हुए हमले को लेकर यूपी पुलिस (UP Police) आज ही प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...