1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Big News- आसाराम के आश्रम में ऑल्टो कार में मिला बच्ची का शव, मचा हड़कंप

Big News- आसाराम के आश्रम में ऑल्टो कार में मिला बच्ची का शव, मचा हड़कंप

बलात्कार का दोषी जेल में बंद आसाराम मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस वक्त यूपी के गोंडा जिले में स्थित आश्रम में ऑल्टो कार में बच्ची का शव मिला है। बच्ची की उम्र करीब 13-14 साल बताई जा रही है। शव मिलने की जानकारी सामने आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पुलिस पहुंच गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बलात्कार का दोषी (Guilty of Rape)जेल में बंद आसाराम मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस वक्त यूपी के गोंडा जिले में स्थित आश्रम में ऑल्टो कार (Alto Car) में बच्ची का शव मिला है। बच्ची की उम्र करीब 13-14 साल बताई जा रही है। शव मिलने की जानकारी सामने आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पुलिस पहुंच गई है।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

पुलिस ने बताया कि ये मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का है। यहां आसाराम का आश्रम (Asaram’s Ashram) है। बच्ची 5 अप्रैल से लापता थी। उसका शव 4 दिन बाद बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक कार से बदबू आने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मुताबिक कि कार के अंदर से बदबू आने पर आश्रम के चौकीदार ने उस कार को खोल कर देखा तो उसके अंदर शव मिला, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। शव मिलने के बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम (Forensic Team)आश्रम और गाड़ी की जांच कर रही है।

 

आसाराम के आश्रम में इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं आ चुकी हैं सामने

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

आसाराम के आश्रम (Asaram’s Ashram)  से शव मिलने का यह पहला केस नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बता दें कि 2008 में गुजरात में 2008 में आसाराम के आश्रम ‘गुरुकुल’ (Asaram’s ashram ‘Gurukul) ‘में रहस्यमयी परिस्थितियों में 2 आश्रम से गायब हो गए थे। इसके बाद 5 जुलाई को छात्रों के शव साबरमती नदी (Sabarmati River) के तट पर पाए गए थे। छिंदवाड़ा आश्रम में भी मिला था शव गुजरात के बाद मध्‍यप्रदेश के छिन्‍दवाड़ा जिले में स्थित गुरुकुल आश्रम (Gurukul Ashram located in Chhindwara District) में भी एक बच्‍चे की मौत का मामला सामने आया था। ये घटना भी साल 2008 में हुई थी। आश्रम के शौचालय में बच्‍चे का शव पाया गया था।

हालांकि छात्र की मौत की वजह बाथरूम में गिरना बताई गई थी। बाप-बेटे पर लगा था रेप का आरोप वहीं आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं पर सूरत की रहने वाली दो बहनों ने बलात्कार का आरोप लगाया था। जिसमें बड़ी बहन ने आसाराम पर जबकि छोटी बहन ने नारायण साईं (Narayan Sai)  पर बलात्कार का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में आसाराम के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल कर दी थी। हालांकि इस मामले में ट्रायल पिछले लम्बे वक्त से नहीं हो रहा था।

 

बलात्कार का दोषी पाया गया था आसाराम

आसाराम को एक अदालत ने 2013 में अपने आश्रम की नाबालिग लड़की से बलात्कार का दोषी पाया था। लड़की नाबालिग थी। लड़की का आरोप था कि आसाराम ने उसे जोधपुर के पास मणाई इलाके में अपने आश्रम में बुलाया था और 15 अगस्त 2013 की रात उसके साथ बलात्कार किया। 2013 से ही जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में बंद है। उसे 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। आसाराम ने कई बार जमानत के लिए याचिकाएं दाखिल की हैं, लेकिन हर बार उसकी कोशिशें नाकाम हो गईं।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

बेटे नारायण साईं  पर भी कसा शिकंजा

वहीं आसाराम के बेटे नारायण साईं (Narayan Sai)  की मुश्किल बढ़ गई है। नारायण साईं (Narayan Sai)  फिलहाल सूरत की लाजपुर जेल में बंद है। जेल से बाहर निकलने के लिए नारायण साईं (Narayan Sai)  ने कोर्ट के सामने गलत दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। इनमें कहा गया था कि उसकी मां बीमार होने की वजह से अस्पताल में भर्ती है। उनके इलाज के लिए जमानत चाहिए। हाईकोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि वह जमानत के कागजात की जांच करें। पुलिस की जांच में यह सामने आया कि नारायण साईं (Narayan Sai) ने गलत दस्तावेज के आधार पर जमानत हासिल की थी। इसके बाद हाईकोर्ट के आदेश पर अहमदाबाद के सोला पुलिस थाने में नारायण साईं (Narayan Sai)  के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...