1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Assam News: एक और मदरसा पर असम में चला बुलडोजर, अभी तक तीन ढहाए गए

Assam News: एक और मदरसा पर असम में चला बुलडोजर, अभी तक तीन ढहाए गए

असम में मदरसों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई जारी है। बुधवार को असम में एक और मदरसे को ढहाया गया। ये मदरसा बोंगईगांव जिले में स्थित था। दरअसल, असम सरकार की तरफ से ये कार्रवाई उस दौरान शुरू की गई जब अल कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से कनेक्शन वाले 37 लोगों की गिरफ्तारी हुई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Assam News:  असम में मदरसों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई जारी है। बुधवार को असम में एक और मदरसे को ढहाया गया। ये मदरसा बोंगईगांव जिले में स्थित था। दरअसल, असम सरकार की तरफ से ये कार्रवाई उस दौरान शुरू की गई जब अल कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से कनेक्शन वाले 37 लोगों की गिरफ्तारी हुई।

पढ़ें :- Assam News : अल कायदा टेरर मॉडयूल का खुलासा , दो मदरसे सील, 12 जिहादी गिरफ्तार

इसके बाद ये तीसरा मदरसा है जिसको ढहाया गया है। इससे पहले सोमवार को सरकार के निर्देश पर बरपेटा जिले में इस तरह की कार्रवाई हुई थी। राज्य के बोंगईगांव जिले में स्थित मरकजुल मा-आरिफ कुरियाना मदरसा को गिराया गया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो एसपी स्वप्ननील डेका ने बताया, जिला प्रशासन ने अपने एक आदेश में कहा है कि मदरसा का स्ट्रक्चर कमजोर और इंसानों के लिए सुरक्षित नहीं है, क्योंकि मदरसा भवन को APWD/IS मानदंडों के हिसाब से नहीं बनाया गया था।

उन्होंने कहा,  गोपालपुरा पुलिस ने AQIS/ABT  के साथ कनेक्शन के चलते गिरफ्तार हुए शख्स के साथ मदरसा में तलाशी ली थी। जिला प्रशासन के आदेश के अनुसार, हम मदरसा को गिराने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।

 

पढ़ें :- Assam News: अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान हिंसक झड़प, दो की मौत, नौ पुलिसकर्मी घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...