1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों ने की उरी जैसी साजिश दोहराने की कोशिश, सुरक्षाबलों ने इस तरह नाकाम की साजिश

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों ने की उरी जैसी साजिश दोहराने की कोशिश, सुरक्षाबलों ने इस तरह नाकाम की साजिश

तंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम हुई है। आतंकियों ने जम्मू संभाग के परगल में उरी जैसी साजिश रची, जिसे सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया। आर्मी कैंप में घुसे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। वहीं, इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जम्मू। स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में बड़ी साजिश नाकाम हुई है। आतंकियों ने जम्मू संभाग के परगल में उरी जैसी साजिश रची, जिसे सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया। आर्मी कैंप में घुसे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। वहीं, इस हमले में तीन जवान शहीद (three soldiers martyred) हो गए हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: ऊधमपुर में फिर एक बस में धमाका, सघन चेकिंग अभियान शुरू

मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजोरी के दारहाल इलाके के परगल में सेना के कैंप में आतंकियों ने घुसने की कोशिश की। ये देख सुरक्षाबलो ंने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं, तीन जवान इसमें शहीद हो गए। वहीं, अभी भी आपरेशन जारी है।

उरी हमले में शहीद हुए थे 19 जवान
बता दें कि, 2016 में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों ने आर्मी हेडक्वार्टर पर हमला किया था। इस हमले में 19 जवान शहीद हु थे और 30 जवान घायल हुए थे। सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था।

बडगाम में 3 आतंकी हुए थे ढेर
बता दें कि, बुधवार शाम सुरक्षाबलों ने लतीफ राथर समेत लश्कर-ए-ताइबा के तीन आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकी कश्मीरी पंड़ित राहुल भट की हत्या समेत अन्य में शामिल थे। वहीं, मारे गए दो अन्य आतंकियों की शिनाख्त नहीं हुई है। सुरक्षाबलों ने तीनों के शव बरामद कर लिए हैं।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: लश्कर-ए-ताइबा के दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...