1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ayodhya News : श्रीराम एयरपोर्ट 15 दिसंबर तक बनकर हो जाएगा तैयार , रामलला के विराजने से पहले शुरू होगी उड़ान

Ayodhya News : श्रीराम एयरपोर्ट 15 दिसंबर तक बनकर हो जाएगा तैयार , रामलला के विराजने से पहले शुरू होगी उड़ान

अयोध्या का मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Maryada Purushottam Shri Ram International Airport) 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसका लोकार्पण 22 जनवरी को रामलला के नए मंदिर में विराजने के पहले कर दिया जाएगा। इसी के साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू हो जाएंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अयोध्या । अयोध्या का मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Maryada Purushottam Shri Ram International Airport) 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसका लोकार्पण 22 जनवरी को रामलला के नए मंदिर में विराजने के पहले कर दिया जाएगा। इसी के साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू हो जाएंगी। यह जानकारी शनिवार को एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण और समीक्षा करने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने दी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (Union Minister General VK Singh) भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- देश में राजनीति का 'नर्व सेंटर' है बिहार, यहीं से होती है बदलाव की शुरुआत : राहुल गांधी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) तेजी के साथ समयबद्ध तरीके से कम कर रही है। राम मंदिर का लोकार्पण होने से पूर्व अयोध्या को हवाई सेवा से जोड़ दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बताया कि कोई भी देशी या विदेशी पर्यटक जब यहां के एयरपोर्ट पर प्रवेश करेगा तो अयोध्या की सांस्कृतिक विशेषता और क्षमता का एहसास करेगा।

उन्होंने कहा कि अभी पहले चरण के काम को पूरा किया जाएगा। इसके बाद दूसरे चरण के काम की स्वीकृति कैबिनेट से ली जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मंशा है कि अयोध्या अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर चमकते सितारे की तरह जगमगाए। इसी दिशा में केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) , ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  व वीके सिंह (VK Singh) ने निर्माणाधीन राम मंदिर (Ram Temple Under Construction) को भी देखा और हनुमान गढ़ी व रामलला के दरबार में भी हाजिरी लगाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...