HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका में जहाज टकराने से गिरा Baltimore Bridge, बह गईं कारें और लोग; भारी जानमाल के नुकसान की आशंका

अमेरिका में जहाज टकराने से गिरा Baltimore Bridge, बह गईं कारें और लोग; भारी जानमाल के नुकसान की आशंका

Baltimore Bridge Collapses : अमेरिका के बाल्टीमोर (Baltimore) में मंगलवार तड़के एक बड़ा हादसा हुआ है, यहां पर कंटेनर लदा एक बड़ा जहाज 'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' (Francis Scott Key Bridge) से टकरा गया। जिसके बाद पुल का एक बड़ा हिस्सा टूटकर पानी में समा गया। इस हादसे के सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Baltimore Bridge Collapses : अमेरिका के बाल्टीमोर (Baltimore) में मंगलवार तड़के एक बड़ा हादसा हुआ है, यहां पर कंटेनर लदा एक बड़ा जहाज ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ (Francis Scott Key Bridge) से टकरा गया। जिसके बाद पुल का एक बड़ा हिस्सा टूटकर पानी में समा गया। इस हादसे के सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं।

पढ़ें :- Bajrang Punia Suspended Again: भारतीय बजरंग पूनिया एक फिर सस्पेंड, नाडा ने नोटिस देकर 11 जुलाई तक मांगा जवाब

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जहाज की ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ (Francis Scott Key Bridge) से टक्कर के समय कई गाड़ियां और लोग पुल पर मौजूद थे। इस हादसे के बाद कई कारों और लोगों को पानी में देखा गया। बताया जा रहा है कि बाल्टीमोर फायर डिपार्टमेंट ने पुल के ढहने से बड़े पैमाने पर जानमाल की क्षति होने की आशंका जताई है। नदी में बचाव अभियान चलाया जा रहा है। पेटाप्सको नदी के ऊपर बने इस पुल का निर्माण 1977 में हुआ था।

सिंगापुर के झंडे वाला यह जहाज श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जा रहा था। इसका नाम दाली बताया जा रहा है। मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (Maryland Transportation Authority) ने बताया कि ब्रिज पर हादसे के बाद सभी लेन बंद कर दी गई हैं और ट्रैफिक रोक दिया गया है। जहाज 948 फीट लंबा था। फ्रांसिस की ब्रिज को 1977 में पेटाप्सको नदी के ऊपर बनाया गया। इसका नाम अमेरिका का राष्ट्रगान लिखने वाले फ्रांसिस स्कॉट की के नाम पर रखा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...