1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Bangladesh:बांग्लादेश के झलकोटी जिले में फेरी में आग लगने से 32 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Bangladesh:बांग्लादेश के झलकोटी जिले में फेरी में आग लगने से 32 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दक्षिणी बांग्लादेश में शुक्रवार को बड़ी दर्दनाक घटना घटी है। बांग्लादेश के झलकोटी जिले में शुक्रवार सुबह एक फेरी में आग लगने की खबर है। एक भरी हुई नौका में आग लगने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Bangladesh: दक्षिणी बांग्लादेश में शुक्रवार को बड़ी दर्दनाक घटना घटी है। बांग्लादेश के झलकोटी जिले में शुक्रवार सुबह एक फेरी में आग लगने की खबर है। एक भरी हुई नौका में आग लगने से कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। घटना तड़के राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर दक्षिण में दक्षिणी ग्रामीण कस्बे झलकोटी के पास हुई। जहाज में करीब 500 लोग सवार थे।फेरी में करीब 1,000 लोग सवार थे। फेरी ढाका से बरगुना जिले की तरफ जा रही थी

पढ़ें :- बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और Iskcon Temple में तोड़-फोड़ के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर उतरे लोग

खबरों के अनुसार,स्थानीय पुलिस प्रमुख मोइनुल इस्लाम ने एएफपी को बताया, “तीन मंजिला फेरी में नदी के बीच में आग लग गई। हमने 32 शव बरामद किए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। आग से अधिकांश यात्रियों की मौत हो गई और कुछ नदी में कूदने के बाद डूब गए।” इस्लाम ने कहा कि माना जाता है कि आग इंजन कक्ष में लगी थी। उन्होंने कहा, “हमने लगभग 100 लोगों को बरीसाल के अस्पतालों में भेजा है, जो जले हुए हैं।”

इसके पहले जुलाई में ढाका में 6 मंजिला फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई। करीब 30 लोग घायल हुए थे। आग फैक्ट्री की ऊपरी मंजिलों पर लगी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...