1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्वतंत्रता दिवस से पहले UP ATS की को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी सैफुल्ला गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस से पहले UP ATS की को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी सैफुल्ला गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी एटीएस (UP ATS) को एक और बड़ी सफलता मिली है। सहारनपुर से गिरफ्तार नदीम से पूछताछ के बाद एटीएस को ये सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस  (UP ATS)  ने कानपुर से जैश ए मोहम्मद से जुड़े आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को गिरफ्तार किया है। सैफुल्ला मूलरूप से बिहार के मोतिहारी का रहने वाला है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी एटीएस (UP ATS) को एक और बड़ी सफलता मिली है। सहारनपुर से गिरफ्तार नदीम से पूछताछ के बाद एटीएस को ये सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस  (UP ATS)  ने कानपुर से जैश ए मोहम्मद से जुड़े आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को गिरफ्तार किया है। सैफुल्ला मूलरूप से बिहार के मोतिहारी का रहने वाला है।

पढ़ें :- UP ATS : सहारनपुर से जैश आतंकी गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था टास्क

वर्तमान में वह यूपी के फतेहपुर जिले में रहता था। शुरूआती जांच में सामने आया है कि सैफुल्लाह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है और उसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बना कर दी। सैफुल्ला सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है।

नदीम की गिरफ्तारी के बाद एटीसस को मिले अहम सुराग
बता दें कि, सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े नदीम की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी हुई है। नदीम के पूरे नेटवर्क को एटीएस ध्वस्त करने में जुटी हुई है। इसी क्रम में आज कानपुर से उसके साथी को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले एटीएस ने आजमगढ़ से सबाउद्दीन आजमी को गिरफ्तार किया था।

बड़ी घटना को अंजाम देने की थी योजना
एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि नदीम विभिन्न स्थानों पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में था। वह कई तरह के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़ा हुआ था, जिससे वह आतंकी घटना को अंजाम दे सके। नदीम का वर्ष 2018 में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान के आतंकी हकीमुल्लाह से परिचय हुआ था।

 

पढ़ें :- UP News: आजमगढ़ से पकड़ा गया ISIS का आतंकी, स्वतंत्रता दिवस से पहले बना रहा था सनसनीखेज योजना

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...