1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. IED Found in Ghazipur: गणतंत्र दिवस से पहले संदिग्ध बैग से IED मिलने से मचा हड़कंप मचा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

IED Found in Ghazipur: गणतंत्र दिवस से पहले संदिग्ध बैग से IED मिलने से मचा हड़कंप मचा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

IED Found in Ghazipur: गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है। दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार की सुबह एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। इस बैग के अंदर इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) एक्सप्लोसिव मिलने की सूचना पर बम स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंच गई और इसे डिफ्यूज कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IED Found in Ghazipur: गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है। दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार की सुबह एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। इस बैग के अंदर इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) एक्सप्लोसिव मिलने की सूचना पर बम स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंच गई और इसे डिफ्यूज कर दिया। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने इसकी पुष्टि की है। गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। वहीं, अब गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अर्लट जारी कर दिया गया है।

पढ़ें :- PM मोदी भी रहे हैं NCC के सक्रिय कैडेट, बोले-जो ट्रेनिंग मिली है, उससे जिम्मेदारियों के निर्वहन में असीम ताकत मिली

पूरे मार्केट को कराया गया खाली
संदिग्ध बैग में आईईडी मिलने की सूचना​ पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में पूरे मार्केट को खाली करा दिया। सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) और दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंची। वहीं, अब पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर ये बैग कौन और कहां से लाया है।

आईईडी को एनएसजी ने किया ​निष्क्रिय
संदिग्ध बैग में आईईडी मिलने की सूचना पर पहुंची बम स्क्वॉड ने गाजीपुर में मिली आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है। आईईडी के नमूने एकत्र किए गए हैं, विस्फोटक को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किए गए रासायनिक घटक पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए टीम बनाई गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...