1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी आदित्यनाथ की शपथ में शामिल होंगे लाभार्थी, जानें इसके पीछे का मुख्य कारण

योगी आदित्यनाथ की शपथ में शामिल होंगे लाभार्थी, जानें इसके पीछे का मुख्य कारण

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार के लिए जल्द ही शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्था लखनऊ के इकाना स्टेडियम में की जा रही है। हालांकि, नई सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। इस दौरान केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकारों की ओर से शुरू की गई योजनाओं के लाभार्थियों के योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार के लिए जल्द ही शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्था लखनऊ के इकाना स्टेडियम में की जा रही है। हालांकि, नई सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। इस दौरान केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकारों की ओर से शुरू की गई योजनाओं के लाभार्थियों के योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम आवास योजना, पीएम किसान योजना, मुफ्त राशन योजना के लाभार्थी, सीएम आवास योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, डीबीट के माध्यम से आर्थिक मदद पाने वाले शामिल हो सकते हैं। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से लौटने के बाद सोमवार शाम भाजपा के सीनियर नेताओं के साथ बैठक की थी।

इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद सदस्यों के आगामी चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह तथा वरिष्ठ नेता सुनील बंसल भी मौजूद थे।

ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद अगले हफ्ते आयोजित कराया जा सकता है। इसके अलावा स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद सदस्यों के चुनाव आगामी 9 अप्रैल को होने हैं। इस मुद्दे पर भी इस बैठक में बातचीत हुई। योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने दिल्ली प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी।

पढ़ें :- निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज आज करेगें आमसभा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...