1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. बंगाल: शुभेंदु ने मुकुल राॅय की विधायकी अयोग्य ठहराने की मांग की, TMC ने किया पलटवार

बंगाल: शुभेंदु ने मुकुल राॅय की विधायकी अयोग्य ठहराने की मांग की, TMC ने किया पलटवार

बीजेपी छोड़ टीएमसी में घर वापसी करने वाले नेता मुकुल राॅय पर बीजेपी का हमला जारी है।बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी करने वाले मुकुल रॉय की विधायकी छीनने की कोशिश में भारतीय जनता पार्टी जुट गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: बीजेपी छोड़ टीएमसी में घर वापसी करने वाले नेता मुकुल राॅय पर बीजेपी का हमला जारी है।बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में घर वापसी करने वाले मुकुल रॉय की विधायकी छीनने की कोशिश में भारतीय जनता पार्टी जुट गई है। नंदीग्राम से भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय को करीमनगर विधानसभा सीट से विधायक के रूप में अयोग्य ठहराने की मांग की है। इसके लिए अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को एक अर्जी दी है।
मुकुल रॉय हाल ही में भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं। नेता मुकुल हाल भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर सीट से विजयी हुए थे। और 11 जून को वह वापस तृणमूल में लौट आए। वह 2017 में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे।

पढ़ें :- West Bengal : TMC नेता मुकुल रॉय का दावा, बीजेपी के 24 विधायक हमारे संपर्क में
Jai Ho India App Panchang

हालांकि, बीजेपी की इस मांग पर टीएमसी ने पलटवार किया है। टीएमसी ने सवाल किया कि क्या अधिकारी ने अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को कहा है जो पार्टी बदल कर भाजपा में शामिल हो गए थे। तृणमूल की राज्य इकाई के महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि कानून अपना काम करेगा लेकिन शुभेंदु अधिकारी को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। टीएमसी में शामिल हुए हैं।

गौरतलब है कि मुकुल रॉय 11 जून को वह वापस तृणमूल में लौट आए। वह 2017 में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...