1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Best Bicycles: अगर आप महंगे पेट्रोल से हैं परेशान तो लाइए ये इलेक्ट्रिक सा​इकिल, एक बार चार्ज कर चले 40 से 50 KM

Best Bicycles: अगर आप महंगे पेट्रोल से हैं परेशान तो लाइए ये इलेक्ट्रिक सा​इकिल, एक बार चार्ज कर चले 40 से 50 KM

पेट्रोल की कीमत को लेकर देश की जनता परेशान है। बाइक चलाने वाले लोग खासकर इसका विकल्प खोज रहे हैं। दरअसल, बाइक सवार लोगों को कुछ दूर चलने के लिए भी एक से दो लीटर तक पेट्रोल खर्च करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप इन खर्चों से बचना चाहते हैं तो आपके लिए इलेक्ट्रिक साइकिल एक अच्छा ऑप्शन है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Best Bicycles: पेट्रोल की कीमत को लेकर देश की जनता परेशान है। बाइक चलाने वाले लोग खासकर इसका विकल्प खोज रहे हैं। दरअसल, बाइक सवार लोगों को कुछ दूर चलने के लिए भी एक से दो लीटर तक पेट्रोल खर्च करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप इन खर्चों से बचना चाहते हैं तो आपके लिए इलेक्ट्रिक साइकिल एक अच्छा ऑप्शन है।

पढ़ें :- Mahindra ने की बेजोड़ New Scorpio-N लॉन्च

ये साइकिल आपके बजट में होती है और कम खर्च में आप अपने सफर को आसानी से पूरा कर सकते हैं। इन्हें रखने के लिए ज्यादा स्पेस की जरूरत नहीं होती। बैटरी खत्म होने के बाद इन्हें पैडल मारकर भी चलाया जा सकता है। इससे आपकी हेल्थ भी बेहतर होगी।

इन इलेक्ट्रिक साइकिल को दो यूटिन के खर्च के बाद आसानी से चार्ज किया जा सकता है। ऐसे में 7 से 8 रुपए यूनिट के हिसाब से 15 रुपए का खर्च आएगा। यानी 15 रुपए के खर्च में आप 25 से 30km का सफर तय करेंगे। यानी प्रति किलोमीटर का खर्च 50 पैसे होगा।

TRIAD E5 Electric Bicycle: बता दें, इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत अमेजन पर करीब 38 हजार रुपये है। इसमें रिमूवेबल रिचार्जेबल बैटरी भी है। कंपनी का कहना है कि 3-4 घंटे में ये फुल चार्ज हो जाती है। बैटरी से इसकी रेंज करीब 30 किलोमीटर है, जबकि पेडेलक मोड में 50 किलोमीटर की रेंज देती है।

Hero Lectro Renew 26T: बताया जा रहा है कि इस साकिल की कीमत 46 हजार रुपये है। इसमें 48V 11.6Ah लिथियम ऑयन बैटरी दी है। बैटरी को IP67 रेटिंग दी गई है। इसकी बैटरी पर दो साल की कपंनी वारंटी भी दे रही है। इसका चार्जिंग टाइम 4-5 घंटे है। ये पेडेलक मोड में 40-50 किलोमीटर की रेंज देती है।

पढ़ें :- इलेक्ट्रिक ई-साइकिल में भारी गिरावट, 31 हजार की साइकिल सिर्फ 16 हजार में

Nexzu Rompus+: इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 32 हजार रुपए है। इसमें 36V, 250 WUB HUB ब्रशलेस डीसी (BLDC) मोटर दिया गया है जिसमें 36V, 5.2 Ah लिथियम आयन बैटरी होती है। इसकी बैटरी 2.5 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इसमें 3 स्पीड मिलती है। पेडेलक मोड में ये 35 किलोमीटर तक चलती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...