1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, स्टार पेसर पूरे सीजन से हुआ आउट, UK में होगी सर्जरी

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, स्टार पेसर पूरे सीजन से हुआ आउट, UK में होगी सर्जरी

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारी इस वक्त जोरों पर चल रही है। बीसीसीआई (BCCI) की ओर से भी इसको लेकर अपडेट दिए जा रहे हैं। खिलाड़ी भले ही अपनी अपनी टीमों के लिए इधर उधर खेल रहे हों, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों का पूरा फोकस अपनी तैयारी को लेकर है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारी इस वक्त जोरों पर चल रही है। बीसीसीआई (BCCI) की ओर से भी इसको लेकर अपडेट दिए जा रहे हैं। खिलाड़ी भले ही अपनी अपनी टीमों के लिए इधर उधर खेल रहे हों, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों का पूरा फोकस अपनी तैयारी को लेकर है। इस बीच आईपीएल (IPL) एक बार की ​चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को बड़ा झटका लगा है। अब से कुछ ही देर पहले पता चला है कि टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आईपीएल (IPL) के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं। हालांकि यहां साफ कर दें कि बीसीसीआई और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। ना ही मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  का खुद का बयान आया है।

पढ़ें :- IPL 2024 Playoff Scenarios : प्लेऑफ्स के लिए कौन करेगा क्वालीफाई? आंकड़ों से समझें किस टीम के पास कितने मौके

विश्व कप 2023 में खेलने के बाद से चल रहे हैं टीम से बाहर

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  भारतीय टीम (Indian Team) के लिए आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) खेलते हुए नजर आए थे। पहले कुछ मैच उन्होंने मिस किए, लेकिन इसके बाद जब वे आए तो फिर बाहर नहीं हुए। हर मैच में उन्होंने घातक गेंदबाजी कर विरोधी टीम के नाक में दम कर दिया था। भारतीय टीम के फाइनल तक पहुंचने में उनकी बड़ी भूमिका रही। इसी बीच वो चोटिल हो गए थे, लेकिन दवा लेकर चलते रहे और खेलते रहे। विश्व कप के बाद उन्हें आराम दिया गया, ताकि वे अपनी चोट से उबर सकें। माना जा रहा था कि आईपीएल 2024 (IPL 2024)  से पहले वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और खेलते हुए नजर आएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू होने में अभी भी करीब एक महीने का वक्त है, लेकिन इस बीच पीटीआई (PTI) के हवाले से खबर सामने आई है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पूरे आईपीएल सीजन (IPL ) से बाहर हो सकते हैं। ये रिपोर्ट ​बीसीसीआई (BCCI)  के सूत्रों से पता चली है। बताया जा रहा है कि घुटने की चोट के कारण यूके में उनकी सर्जरी कराई जाएगी।

गुजरात टाइटंस के लिए ​बहुत बड़ा झटका

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का आईपीएल (IPL )  में लंबा अनुभव रहा है। शमी आईपीएल (IPL )  में केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब ​किंग्स के लिए खेल चुके हैं। वहीं अब वे जीटी यानी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। साल 2013 में आईपीएल डेब्यू करने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  अभी तक 110 मैच खेलकर 127 विकेट चटका चुके हैं। उनका अगले सीजन में ना होना जीटी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। हार्दिक पांड्या पहले ही टीम को छोड़कर वापस मुंबई इंडियंस जा चुके हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि शमी अगर सच में बाहर होते हैं तो ​फिर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम किसी खिलाड़ी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करती है।

पढ़ें :- Yuzvendra Chahal : RR के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने तोड़ा 13 साल पुराना रिकॉर्ड, पर्पल कैप पर भी कब्जा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...