1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शरद पवार का बड़ा फैसला: सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

शरद पवार का बड़ा फैसला: सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पार्टी के दो कार्यकारी अध्यक्ष के नाम का एलान किया है। सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने का एलान किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पार्टी के दो कार्यकारी अध्यक्ष के नाम का एलान किया है। सुप्रिया सुले (Supriya Sule) और प्रफुल्ल पटेल ( Praful Patel) को NCPका कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने का एलान किया है। शरद पवार (Sharad Pawar)  के इस एलान के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। बताया जा रहा है कि आगमी चुनावों को लेकर दोनों कार्यकारी अध्यक्ष अलग-अलग राज्यों में अपनी जिम्मेदारी को संभालेंगे।

पढ़ें :- शरद पवार गुट राकांपा ने लॉन्च किया पार्टी का चुनाव चिह्न,नेता बोले- तुरा विपक्ष के दिलों में बढ़ाएगा डर

इसको देखते हुए पार्टी अध्यख शरद पवार (Sharad Pawar)  की तरफ से ये ​फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि, शरद पवार (Sharad Pawar)  ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से बीते दिनों इस्तीफा दे दिए थे। हालांकि, दो ही दिन बार शरद पवार ने इस फैसले को वापस ले लिया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार (Sharad Pawar)  ने कहा था कि, मैं अपना फैसला वापस ले रहा हूं कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए उन्होंने फैसला वापस लिया है।

इन राज्यों की कमान संभालेंगी सुप्रिया
बता दें कि, एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के साथ ही सुप्रिया सुले को हरियाणा, पंजाब और महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गयी है। इसके साथ ही प्रफुल्ल पटेल को एमपी, राजस्थान और गोवा की जिम्मेदारी दी गयी है।

अजीत पवार को लगा बड़ा झटका
कहा जा रहा है कि शरद पवार के इस फैसले के बाद भतीजे अजीत पवार (Ajit Pawar) को बड़ा झटका लगा है। शरद पवार (Sharad Pawar) के अध्यक्ष पद के फैसले के बाद अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि अजित पवार को अध्यक्ष बनाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शरद पवार (Sharad Pawar) दो दिन बाद अपने फैसले को वापस ले लिए।

 

पढ़ें :- अजित पवार की पत्नी के उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा पर सुप्रिया सुले बोलीं-लोकतंत्र में कोई भी लड़ सकता है चुनाव

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...