1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Government का बड़ा फैसला, मदरसों में राष्ट्रगान गायन किया अनिवार्य

Yogi Government का बड़ा फैसला, मदरसों में राष्ट्रगान गायन किया अनिवार्य

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त,अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों में कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यतः समवेत स्वर में शिक्षकों ,छात्र व छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान का गायन किये जाने का निर्णय लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त,अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसों में कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यतः समवेत स्वर में शिक्षकों ,छात्र व छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान का गायन किये जाने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- राम जन्मभूमि पर बम ब्लास्ट की धमकी, पुलिस अलर्ट, FIR दर्ज

परिषद के रजिस्ट्रार व निरीक्षक एसएन पाण्डेय ने बीते नौ मई को प्रदेश के समस्त जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को पत्र जारी कर यह आदेश कड़ाई से पालन आदेश दिया है। उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि परिषद की 24 मार्च 2022 को बैठक में मदरसों में आगामी शिक्षण सत्र से कक्षायें प्रारम्भ होने से पूर्व अन्य दुआओं के साथ अनिवार्यतः समवेत स्वर में शिक्षकों व छात्र व छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान (जन गण मन अधिनायक जय हे, भारत भाग्य विधाता. …जय हे, जय हे, जय हे, जय, जय, जय, जय हे।) का गायन किये जाने का निर्णय लिया गया है।

पाण्डेय ने कहा कि जैसा कि आप अवगत है माह रमजान के कारण मदरसों में घोषित वार्षिक अवकाश सूची में 30 मार्च से 11 मई तक अवकाश है। इस प्रकार 12 मई से नियमित कक्षायें प्रारम्भ होंगी। कृपया नियमित कक्षाओं के प्रारम्भ के समय परिषद के उपर्युक्त निर्णय का अनुपालन प्रत्येक मान्यता प्राप्त, अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों में सुनिश्चित कराने का कष्ट करें। आपके द्वारा इसका नियमित अनुश्रवण किया जाना अपेक्षित है।

पढ़ें :- पेशावर के मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में बड़ा खुलासा, मरियम नवाज ने उठाया ये बड़ा सवाल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...