1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Big Decision of Yogi Government : गन्ने का समर्थन मूल्य 25 रुपये बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल किया

Big Decision of Yogi Government : गन्ने का समर्थन मूल्य 25 रुपये बढ़ाकर 350 रुपये प्रति क्विंटल किया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा दांव चला है। रविवार को योगी सरकार (Yogi Government)  ने गन्ने का समर्थन मूल्य 25 रुपये बढ़ाकर (support price of sugarcane increased by Rs 25 ) 350 रुपये प्रति क्विंटल किया है। रविवार को किसान सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों का शोषण नहीं होने देंगे। पहले की सरकार के दौरान किसानों को बिजली नहीं मिलती थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा दांव चला है। रविवार को योगी सरकार (Yogi Government)  ने गन्ने का समर्थन मूल्य 25 रुपये बढ़ाकर (support price of sugarcane increased by Rs 25 ) 350 रुपये प्रति क्विंटल किया है। रविवार को किसान सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों का शोषण नहीं होने देंगे। पहले की सरकार के दौरान किसानों को बिजली नहीं मिलती थी।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri Violence : केशव प्रसाद मौर्य बोले- पद या दबाव नहीं आएगा काम, दोषियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा

योगी ने कहा कि इससे 45 लाख किसानों का जीवन बदलेगा। यूपी में उत्पादन क्षमता बढ़ाना हमारा लक्ष्य है। 119 चीनी मिलों को चलाना है। सीएम ने कहा कि बसपा (BSP)के शासनकाल में 21 चीनी मिलें बंद की गईं और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के शासन के दौरान 11 चीनी मिलें बंद कर दी गईं। जब हम (BJP) सत्ता में आए, हमने बंद मिल को फिर से शुरू किया और गन्ना किसानों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाए।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri Violence : SC की योगी सरकार को फटकार, CJI ने पूछा अब तक हत्यारोपी को हिरासत में किस आधार पर नहीं लिया? 

सीएम योगी (CM Yogi)ने कहा कि बहुजन समाजवादी पार्टी  सरकार (Bahujan Samajwadi Party Government) के दौरान 21 चीनी मिलें बंद हुई थीं। उन्होंने औने-पौने दामों पर चीनी मिलों को बेच दिया था। 250-300 करोड़ रुपए की चीनी मिलों को 25-30 करोड़ रुपए में बेचने का काम हुआ था।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर हम गेहूं खरीद की बात करें तो पिछली सरकार ने 19,02,098 किसानों को 12,808 करोड़ रुपए का भुगतान किया था। हमारी सरकार ने 43,75,574 किसानों को 36,504 करोड़ रुपए का गेहूं भुगतान उनके खाते में किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार में 11 चीनी मिलें बंद हुई थीं। हमने बंद चीनी मिलों को चलाने का काम किया। सपा-बसपा (SP-BSP) सरकारों ने जिन चीनी मिलों को बेचने का काम किया था उनमें से जो चीनी मिलें वापस आ सकती थी हमने उनमें नए संयंत्र लगाकर शुरू किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान ब्राजील में चीनी उद्योग ठप हो गया, जो दुनिया का सबसे बड़ा चीनी उत्पादक है। महाराष्ट्र में आधे से अधिक चीनी मिलें और कर्नाटक में कुछ मिलें भी बंद हो गईं लेकिन यूपी सरकार ने सभी 119 मिलें चलाईं। सीएम योगी (CM Yogi )ने कहा कि यूपी में पिछले साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। हमारी सरकार में दंगे नहीं हो सकते।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...