1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस राज्य के मुख्यमंत्री का बड़ा फरमान, 10 दिन में सभी सरकारी कर्मचारी लगवाएं कोरोना वैक्सीन

इस राज्य के मुख्यमंत्री का बड़ा फरमान, 10 दिन में सभी सरकारी कर्मचारी लगवाएं कोरोना वैक्सीन

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार अब कमजोर हो चुकी है। इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा शर्मा ने कहा है कि 10 दिन में सभी सरकारी कर्मचारी टीका लगवा लें। बता दें कि कोरोना के दैनिक मामलों में काफी गिरावट दर्ज की जा चुकी है। पिछले चार दिनों से कोरोना के दैनिक मामले लगातार 70,000 से कम आ रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार अब कमजोर हो चुकी है। इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा शर्मा ने कहा है कि 10 दिन में सभी सरकारी कर्मचारी टीका लगवा लें। बता दें कि कोरोना के दैनिक मामलों में काफी गिरावट दर्ज की जा चुकी है। पिछले चार दिनों से कोरोना के दैनिक मामले लगातार 70,000 से कम आ रहे हैं। इसी बीच कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अब कम हुआ है। 58 दिनों के बाद पहली बार कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा दो हजार से कम दर्ज किया गया है। दूसरी लहर के दौरान लाखों लोगों की मौत हो गई और अर्थव्यवस्था पर इसका गहरा असर पड़ा। कोरोना के घटते असर को देखते हुए कई राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। अब दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में अनलॉक को अपनाया जा रहा है और धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए काम किया जा रहा है।

पढ़ें :- स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, बोले- भारत में अगले माह हो जाएगा शुरू बच्चों का वैक्सीनेशन

कोविड-19 का डेल्टा स्वरूप विश्व में अन्य स्वरूपों की तुलना में प्रबल होता जा रहा है, क्योंकि यह कहीं अधिक तेजी से संचारित होता है। कोविड-19 का डेल्टा स्वरूप सबसे पहले भारत में सामने आया था। डब्ल्यूएचओ द्वारा 15 जून को जारी कोविड-19 साप्ताहिक महामारी विज्ञान अपडेट के मुताबिक डेल्टा स्वरूप अब करीब 80 देशों में पाया जा रहा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...