1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ठगों का बड़ा गिरोह सक्रिय

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में ठगों का बड़ा गिरोह सक्रिय

रोजगार के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की एक कंपनी शान्ती फ़िल्म प्रोडक्शन ने बेरोजगार युवाओं से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कितने भी दावे जीरो टॉलरेंस को ले कर ले लेकिन कुछ जालसाजों ने आम जनता को ठगने का पेशा अपना लिया है। योगी सरकार ने जब से यूपी के नोएडा में फ़िल्म सिटी के निर्माण की बात कही है, तब से ठगों का एक गिरोह फिल्मों और वेब सीरीज में काम दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर सक्रिय हो गया है।

पढ़ें :- काशी का श्रंगार बिना रुद्राक्ष के कैसे पूरा हो सकता था : पीएम मोदी

एक ऐसा ही मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सामने आया है, यहां का रहने वाला हिमांशु शेखरसिगरा (Address: 1st Floor, Shakti Plaza Tower, Sigra – Mahmoorganj Rd, Sigra Chauraha, Sigra, Varanasi, Uttar Pradesh 221010) इलाके में शान्ती फ़िल्म प्रोडक्शन नाम से एक आफिस संचालित कर रहा था।

उसने कई नौयुवकों को फिल्मों में काम दिलाने के एवज में लाखों रुपये हड़प लिए और बाद में जब पैसा मांगने के लिए लोग पहुंचे तो उन्हें ऊंची पहुंच की धौंस दिखाकर धमकाने लगा। इस मामले के एक पीड़ित बृजेश मिश्रा का कहना है कि उन्होंने 2017 में हिमांशु को उसके खाते में डेढ़ लाख की राशि जमा की थी, हिमांशु का कहना था कि वो फिल्मों में काम दिलाने के बाद इस रकम को दोगुनी करके वापस कर देगा। हालांकि बाद में जब बृजेश को काम नहीं मिला तो उसने अपने पैसे वापस मांगने शुरू किए, जिस पर हिमांशु ने उसे धमकाना शुरू कर दिया।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का किया उद्घाटन, सीएम योगी बोले-काशी के लोगों के लिए आज अहम दिन

पीड़ित की माने तो हिमांशु ने कई ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाया है जो फ़िल्मों में अपना करियर बनाना चाह रहे थे। फिलहाल अभी इस मामले में किसी ने पुलिस को लिखित शिकायत नहीं दी है। अब देखना होगा कि यूपी पुलिस ऐसे ठगों पर कैसे अंकुश लगाने में सफल होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...