1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बड़ी खबर: यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा हुई रद्द, सीएम योगी ने लिया फैसला

बड़ी खबर: यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा हुई रद्द, सीएम योगी ने लिया फैसला

यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को लेकर इस समय बड़ी खबर आ रही है। कोरोना संकट के चलते 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। सीएम योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और टीम—9 की हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया है। बताया जा रहा है कि करीब 10 मिनट चली बैठक में ये फैसला लिया गया है। बता दें कि, कोरोना संकट के खतरे को देखते हुए 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को लेकर इस समय बड़ी खबर आ रही है। कोरोना संकट के चलते 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। सीएम योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और टीम—9 की हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया है। बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर लोकभवन में आधे घंटे से ज्यादा की बैठक हुई। इस बैठक में कोरोना महामारी को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। बता दें कि, कोरोना संकट को देखते हुए लगातार 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही थी।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड पहले ही दसवीं कक्षा की परीक्षा को रद्द कर चुका है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई की बारहवीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की थी। इसके बाद से सभी राज्यों के बोर्ड पर बारहवीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का दबाव बढ़ गया था। गुरुवार को सूबे की सरकार ने बारहवीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की।

सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बातचीत के बाद बारहवीं कक्षा की परीक्षा को निरस्त करने की घोषणा की है। इस साल यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 26 लाख 10 हजार 316 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए हैं। अब इन सभी विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन पद्धति के जरिए पास किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...