1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को बड़ी राहत, लोकसभा से निलंबन रद्द

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को बड़ी राहत, लोकसभा से निलंबन रद्द

लोकसभा की विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee of Lok Sabha) ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chowdhary) का निलंबन रद्द कर दिया है। बुधवार को कांग्रेस सांसद (Congress MP) की तरफ से अपना पक्ष रखने के बाद समिति ने निलंबन रद्द करने की सिफारिश के प्रस्ताव को मंजूर किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई​ दिल्ली। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee of Lok Sabha) ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress MP Adhir Ranjan Chowdhary) का निलंबन रद्द कर दिया है। बुधवार को कांग्रेस सांसद (Congress MP) की तरफ से अपना पक्ष रखने के बाद समिति ने निलंबन रद्द करने की सिफारिश के प्रस्ताव को मंजूर किया है। अशोभनीय आचरण को लेकर लोकसभा से सदस्य के तौर पर निलंबित किए गए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary) विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee) के समक्ष पेश हुए।

पढ़ें :- संसद की सुरक्षा में चूक पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, रक्षामंत्री बोले- पुरानी संसद में भी ऐसी घटनाएं घटीं

लोकसभा अधिकारियों ने मीडिया को संकेत दिए थे कि कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सदन के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary)  बुधवार को विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee)  के सामने पेश होंगे, उनकी सदस्यता को अगले कुछ दिनों में उन्हें बहाल किया जाएगा।

लोकसभा अधिकारियों ने कहा कि पैनल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) से सिफारिश करने का फैसला किया है कि चौधरी की सदस्यता बहाल की जाए और निलंबन रद्द किया जाए। चौधरी को कथित तौर पर जानबूझकर कदाचार का उलंघन करने के लिए विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee)   10 अगस्त को निचले सदन से निलंबित कर दिया गया था।

अपने निलंबन के बाद चौधरी ने कहा कि सदन से निलंबन अनावश्यक था, और उनका किसी को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। चौधरी ने यह भी तर्क दिया था कि यदि उनकी टिप्पणियां अनुचित थीं, तो उन्हें हटाया जा सकता था। भाजपा सांसद सुनील सिंह के नेतृत्व वाली लोकसभा विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee)   ने भी चौधरी के खिलाफ मामले पर चर्चा करने के लिए पिछले सप्ताह बैठक की थी।

पढ़ें :- लोकसभा की सुरक्षा में चूक पर बोले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला-सदन में कूदने की घटना की जांच की जा रही
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...