HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ‘जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ती रही हम और अधिक डरपोक होते गए,’ भारत से हारने के बाद इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान

‘जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ती रही हम और अधिक डरपोक होते गए,’ भारत से हारने के बाद इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान

Brendon McCullum : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अंग्रेजों ने बैजबॉल और बाकी चीजों को लेकर कई बड़े-बड़े बयान दिए थे। इसके बाद हैदराबाद टेस्ट में भारत को हार मिली, अंग्रेजों का घमंड सिर चढ़कर बोलने लगा। हालांकि, भारत ने जबरदस्त वापसी करते 4-1 से इंग्लैंड टीम को हराकर अंग्रेजों के घमंड को चकनाचूर कर दिया। वहीं, भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने माना कि उनकी टीम को कई जगह सुधार की जरूरत है, इसके अलावा कोच ने अपनी टीम को डरपोक भी बताया।

By Abhimanyu 
Updated Date

Brendon McCullum : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अंग्रेजों ने बैजबॉल (Bazball) और बाकी चीजों को लेकर कई बड़े-बड़े बयान दिए थे। इसके बाद हैदराबाद टेस्ट में भारत को हार मिली, अंग्रेजों का घमंड सिर चढ़कर बोलने लगा। हालांकि, भारत ने जबरदस्त वापसी करते 4-1 से इंग्लैंड टीम को हराकर अंग्रेजों के घमंड को चकनाचूर कर दिया। वहीं, भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने माना है कि उनकी टीम को कई जगह सुधार की जरूरत है, इसके अलावा कोच ने अपनी टीम को डरपोक भी बताया।

पढ़ें :- 'जैसबॉल' का क्रेडिट मंगवाने वाले बेन डकेट पर यशस्वी की प्रतिक्रिया, कह दी ये बड़ी बात

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हमें अपने ग्रुप के अंदर विश्वास है। पिछले दो सप्ताह में इसे तगड़ी चोट पहुंची है. हमें उन बयानों को लेकर स्मार्ट होना चाहिए था। यह अच्छी बात है कि हम अंदर से मानें कि कुछ भी हासिल किया जा सकता है, लेकिन कभीकभार जब हम बोलते हैं तब स्मार्ट होना जरूरी है।’ मैक्कलम ने यह भी कहा, ‘जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ती रही हम और अधिक डरपोक होते गए। यह सब उस दबाव के कारण हुआ जो भारतीय लाइन अप ने हम पर डाला था। ना सिर्फ गेंद से उन्होंने बल्ले से भी हम पर दबाव बनाए रखा था।’

हेड कोच मैक्कलम ने आगे कहा, ‘कभी-कभी आप चीजों से दूर हो सकते हैं। जिस तरह से हम विशेष रूप से इस सीरीज में पीछे रहे तो हम बेनकाब हुए। हमारी कई चीजें उजागर हुई तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ गहरी सोच और कुछ समायोजन की आवश्यकता होती है कि हम सच्चे बने रहें हम जिस पर विश्वास करते हैं।’

बता दें कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम और उनके पूर्व क्रिकेटरों ने बैजबॉल लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे, इसकी एक वजह यह थी कि बैजबॉल रणनीति के आने बाद वह एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारे थे। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट जीतकर जरूर सीरीज का आगाज शानदार अंदाज में किया था, लेकिन इस मैच के बाद इंग्लैंड टीम के बैजबॉल का बाजा बज गया। भारत ने अगले चारों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया।

पढ़ें :- IND vs ENG Test Series : यशस्वी जायसवाल बनें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज', भारत के लिए ये खिलाड़ी रहे सीरीज के हीरो
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...