1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar News: बिहार की राजनीति में आयेगा सियासी तूफान, CBI ने दोबारा खोला लालू के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस

Bihar News: बिहार की राजनीति में आयेगा सियासी तूफान, CBI ने दोबारा खोला लालू के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस

बिहार की राजनीति में सियासी सरगर्मी बढ़ने की आशंका है। सीबीआई ने राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक केस को दोबारा खोलने का फैसला ​किया है। दरअसल, सीबीआई ने ये जांच तब शुरू की है जब सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा से अलग होकर राजद के साथ गठबंधन में शामिल हुए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार की राजनीति में सियासी सरगर्मी बढ़ने की आशंका है। CBI ने राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक केस को दोबारा खोलने का फैसला ​किया है। दरअसल, सीबीआई ने ये जांच तब शुरू की है जब सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा से अलग होकर राजद के साथ गठबंधन में शामिल हुए।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

कहा जा रहा है कि अब बिहार की राजनीति में एक बार फिर से सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि सीबीआई ने 2018 में लालू यादव के खिलाफ रेलवे प्रोजेक्ट आवंटन मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद शुरू किया था। आरोप था कि लालू ने यह गड़बड़ियां यूपीए सरकार में रेलवे मंत्री रहने के दौरान की थीं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस मामले में सीबीआई ने मई 2021 के जांच बंद कर दी थी। उस दौरान कहा गया था कि सीबीआई को लालू के खिलाफ आरोपों पर पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। इस मामले में लालू के अलावा उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनकी बेटी चंदा यादव के खिलाफ भी जांच बिठाई गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...