1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार: कोचिंग संस्थान बंद किये जाने पर भड़के छात्र, जम के किया उपद्रव

बिहार: कोचिंग संस्थान बंद किये जाने पर भड़के छात्र, जम के किया उपद्रव

देश में कोरोना माहामारी का दूसरा चरण जोरो पर है। कई राज्यों में लॉकडाउन करने की स्थिती भी नजर आ रही है। महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के साथ—साथ वीकेंड लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। राज्यों की स्थिती दयनीय नजर आ रही है। ऐसे में बिहार में भी कोरोना को मद्देनजर रखते हुए बिहार सरकार ने तमाम निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के विरोध में बिहार के सासाराम में छात्रों ने जमकर बवाल किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

सासाराम। देश में कोरोना माहामारी का दूसरा चरण जोरो पर है। कई राज्यों में लॉकडाउन करने की स्थिती भी नजर आ रही है। महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू के साथ—साथ वीकेंड लॉकडाउन भी लगा दिया गया है। राज्यों की स्थिती दयनीय नजर आ रही है। ऐसे में बिहार में भी कोरोना को मद्देनजर रखते हुए बिहार सरकार ने तमाम निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के विरोध में बिहार के सासाराम में छात्रों ने जमकर बवाल किया है।

पढ़ें :- इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा फैसला, बुधवार से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

छात्र कोचिंग संस्थान के बंद किये जाने से खासे नाराज हैं। विरोध के दौरान छात्रों के उपद्रव को रोकने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस की टीम को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को पीछे धकेलने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया है। घटनास्थल पर डीएम और एसपी पहुंचकर तनाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। घटना से शहर में अफरा तफरी और तनावपूर्ण माहौल है।

आपको बता दें कि शैक्षणिक संस्थानों को बंद किये जाने से कोचिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार ने रविवार को आक्रोश जाहिर किया था। सरकार के फैसले से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा गया था कि शिक्षण संस्थान नियमों का पालन करते हुए सब कुछ कर रहे हैं। बावजूद सरकार हमेशा शैक्षणिक संस्थानों को टारगेट कर रही है। इससे बिहार की शिक्षा समाप्त हो जाएगी।

 

पढ़ें :- जब लोगो ने प्रतापगढ़ में शुरु की कोरोना की पूजा, बनाया कोरोनामाई मंदिर और फिर...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...