1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भाजपा ने जारी की 148 और कैंडिडेटों की लिस्ट, 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी दिया गया टिकट

भाजपा ने जारी की 148 और कैंडिडेटों की लिस्ट, 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी दिया गया टिकट

आज भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के अगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 148 और उम्मीदवारों की सूचि जारी की है। इस सुचि में पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण में चुनावी मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों के नाम हैं। 148 लोगो की लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी बंगाल के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम भी शामिल है। इस दौरान पार्टी ने छ: मुस्लिम उम्मीदवारों को भी इस लिस्ट जगह दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bjp Released The List Of 148 More Candidates 6 Muslim Candidates Were Also Given Tickets

नई दिल्ली। आज भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के अगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने 148 और उम्मीदवारों की सूचि जारी की है। इस सुचि में पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण में चुनावी मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों के नाम हैं। 148 लोगो की लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी बंगाल के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम भी शामिल है। इस दौरान पार्टी ने छ: मुस्लिम उम्मीदवारों को भी इस लिस्ट जगह दी है।

पढ़ें :- भगवान श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया, इसीलिये उन्हें कहते हैं योगेश्वर : हेमा मालिनी

अक्सर पार्टी पर हिन्दूत्व की राजनीति करने का आरोप लगता रहता है। ऐसे में पार्टी का ये फैसला क्या रंग लायेगा ये देखना बहुत रोचक होगा। और विपक्ष की रॉय इस मुद्दे पर क्या होगी ये तो किसी का बयान सामने आने पर ही पता चल सकता है। पार्टी ने इन मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। पार्टी ने हरिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातुन, सुजारपुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन, डोमकल से रुबिया खातुन को टिकट दिया गया है।

इस तरह पार्टी अब तक 209 कैंडिडेट उतार चुकी है। लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य तय किया है। पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी। वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

पढ़ें :- पीएम मोदी के करीबी पूर्व आईएएस अ​फसर अरविंद कुमार शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बीजेपी ने बनाया प्रदेश उपाध्यक्ष

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X