1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ब्लॉक प्रमुख चुनाव: कहीं गोलियां चली तो कही हांथो से छीने गये पर्चे,पत्रकारों पर भी हमले की खबर

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: कहीं गोलियां चली तो कही हांथो से छीने गये पर्चे,पत्रकारों पर भी हमले की खबर

उत्तर प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए नामांकन चल रहा है। इस बीच प्रदेश के कई जिलों से हंगामे,गोलियां और पत्थर चलने, पर्चा छीने जाने तथा पत्रकारों पर भी हमलों जैसी दर्जनों घटनायें सामने आई है। कन्नौज में ABP न्यूज के पत्रकार को मारा गया, एटा में AAJ TAK के पत्रकार को ऐसे पीटा कि उनका हाथ फट गया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए नामांकन चल रहा है। इस बीच प्रदेश के कई जिलों से हंगामे,गोलियां और पत्थर चलने, पर्चा छीने जाने तथा पत्रकारों पर भी हमलों जैसी दर्जनों घटनायें सामने आई है। कन्नौज और एटा में पत्रकारों के साथ भी मारपीट की गई जिसमे पत्रकारों के चोटिल होने की खबर है। इसी दौरान सपा के वरिष्ठ नेता और डुमरियागंज के पूर्व विधानसभा सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय भी अपने प्रत्याशी का नामांकन पत्र ले के जा रहे थे। उसी दौरान उनसे भी फार्म को छीनने का प्रयास किया गया। हम आपको बताते है ये घटनायें प्रदेश में कहॉं कहॉं हुई। आपको बतां दे कि आज प्रदेश भर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन किये जा रहे हैं। ब्लॉक प्रमुख के चुनाव 10 जूलाई को होंगे।

पढ़ें :- Afghanistan :अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय पर हमला, एक सुरक्षा गार्ड की मौत

सीतापुर:

सबसे पहला खबर सीतापुर जिले से आया। जहां निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी पर्चा भर रहीं थी। वो कमलापुर के कसमांडा ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नमांकन कर रहीं थी। इस दौरान वहां के विपक्ष के लोगो से विवाद हो गया। जिसमें जम के गोलियां चली, हथगोले फेंके गये। जिसमें दो लोगो को गोली लगी और कई लोग घायल हो गये।

ललितपुर:

ललितपुर में भाजपा के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी खुलआम देखने को मिली। जहां उन्होंने विपक्ष के प्रत्याशी से पर्चा छीनने का प्रयास किया।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: हॉकी में भारत की पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हरा कर किया अपने सफर का शानदार आगाज

झांसी:

झांसी जिले में सपा और भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच जम कर बवाल हुआ। जिसमें दोनो ओर से जमकर पत्थरें और इंटे चले।

लखीमपुर:

लखीमपुर जिले में सपा के प्रत्याशी विरेंद्र सिंह वीरु का पर्चा छीन कर के भगा दिया गया। सपा प्रत्याशी ने काफी देर तक पुलिस से गुहार लगाई। लेकिन उनकी एक न सुनी गई। पर्चा छीनने का आरोप भाजपा के प्रत्याशी रविंद्र सिंह पर लगा है।

महराजगंज:

पढ़ें :- केरल चुनाव में नामांकन फॉर्म भरने वालीं पहली ट्रांसजेंडर महिला अनन्या कुमारी ने की खुदकुशी, जानें वजह

महराजगंज सदर ब्लॉक प्रमुख के लिए घमासान। भाजपा चेयरमैन की बहू को नहीं मिला टिकट। चेयरमैन कृष्ण गोपाल जायसवाल जताया विरोध। सपा के साथ मिलकर चेयरमैन ने जताया विरोध। BJP प्रत्याशी को नामांकन पत्र लेने में डाला बाधा।

अम्बेडकर नगर:

टांडा ब्लॉक परिसर नामांकन केंद्र में बवाल। MLA लालजी वर्मा के साथ धक्का मुक्की। लालजी वर्मा के हाथ से पर्चा छीनने का आरोप। बीजेपी प्रत्याशी पर पर्चा छीनने का आरोप। पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में पर्चा छीना। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद

बस्ती:

गौर ब्लॉक में बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज। बीजेपी प्रत्याशी जटा शंकर शुक्ल को पुलिस ने ब्लॉक से खदेड़ा। पूर्व प्रमुख महेश सिंह समर्थक और बीजेपी समर्थको ने तनाव। पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था, नामांकन के लिए चल रही तनातनी।

सिद्धार्थनगर:

पढ़ें :- उत्तराखंड के IAS एसएस संधू के मुख्यसचिव बनने के बाद नौकरशाही में मचा हड़कंप

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पर हमला। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पान्डेय पर हमला। माता प्रसाद पान्डेय ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी का परचा दाखिला कराने पहुचे थे, उनके हाथ से पर्चा छीना गया। पुलिस मामले की जाँच में जुटी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...