1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Breaking-ब्रह्मपुत्र नदी में नाव डूबी, एक सरकारी अधिकारी समेत 10 लापता, 20 से ज्यादा लोग थे सवार

Breaking-ब्रह्मपुत्र नदी में नाव डूबी, एक सरकारी अधिकारी समेत 10 लापता, 20 से ज्यादा लोग थे सवार

असम (Assam) की ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में गुरुवार को नाव डूबने की बड़ी दुखद खबर आई है। यह हादसा धुबरी जिले (Dhubri District) में हुआ। एक सरकारी अधिकारी समेत 10 लोगों के लापता होने की खबर है। नाव में 20 से अधिक लोग सवार थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। असम (Assam) की ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में गुरुवार को नाव डूबने की बड़ी दुखद खबर आई है। यह हादसा धुबरी जिले (Dhubri District) में हुआ। एक सरकारी अधिकारी समेत 10 लोगों के लापता होने की खबर है। नाव में 20 से अधिक लोग सवार थे।

पढ़ें :- उत्तरी कश्मीर बारामूला जिले में Cloudburst, बक्करवाल समुदाय के पांच सदस्य बहे

 

असम के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Disaster Management Authority) के सीईओ ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने हादसे की जानकारी दी। सूचना मिलते ही वरिष्ठ जिला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। हादसे की शिकार नाव स्वदेश में निर्मित यांत्रिक नौका है। एसडीआरएफ (SDRF), एनडीआरएफ (NDRF) और पुलिस के जवान की टीम ने सर्च ऑपरेशन (Search Operation)  शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार धुबुरी जिले (Dhubri District)  के भासानी नगर स्थित ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में गुरुवार सुबह यह दुर्घटना हुई। नाव में धुबरी के राजस्व अधिकारी संजु दास (Dhubri Revenue Officer Sanju Das) सहित 20 से अधिक लोग सवार थे। नाव पटलने की सूचना मिलने पर प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। नाव में सवार करीब 20 लोगों में से 10 लोगों को बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन राजस्व अधिकारी संजु दास (Revenue Officer Sanju Das)सहित 10 लोग लापता हैं। सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है, लेकिन अभी तक किसी का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

धुबरी के उपायुक्त अंबामुथन (Dhubri Deputy Commissioner Anbamuthan) ने बताया कि हादसे के बाद कुछ लोग तैरकर किनारे आ गए, जबकि लापता लोगों की तलाश युद्धस्तर पर जारी है। उम्मीद है संजू दास समेत सभी को जल्द बचा लिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...