HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Boeing 737 jetliner program : बोइंग ने 737 जेटलाइनर कार्यक्रम के प्रमुख एड क्लार्क को पद से हटाया , कॉमर्शियल डिवीजन में भी फेरबदल

Boeing 737 jetliner program : बोइंग ने 737 जेटलाइनर कार्यक्रम के प्रमुख एड क्लार्क को पद से हटाया , कॉमर्शियल डिवीजन में भी फेरबदल

Boeing removed Ed Clark, head of 737 jetliner program, also reshuffled the commercial division.

By अनूप कुमार 
Updated Date

Boeing 737 jetliner program : एयरक्राफ्ट निर्माता दिग्गज बोइंग ने संकटग्रस्त 737 जेटलाइनर कार्यक्रम के प्रमुख ओरेगॉन को उसके पद से हटा दिया है। कंपनी ने कहा है कि क्लार्क 18 से बोइंग के साथ काम कर रहे थे, लेकिन अब वह कंपनी से बाहर हो रहे हैं।
बोइंग ने घोषणा की कि एड क्लार्क, जो लगभग 18 वर्षों से कंपनी के साथ थे और 2021 की शुरुआत से 737 कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे थे, तुरंत जा रहे हैं।

पढ़ें :- Italy Boat Accident : इटली के पास भूमध्य सागर में दो नाव डूबने से 11 प्रवासियों की मौत, 60 से अधिक लापता

खबरों के अनुसार, कंपनी ने बीते दिन (21 फरवरी) जानकारी दी है कि केटी रिंगगोल्ड 737 जेटलाइनर कार्यक्रम की महाप्रबंधक और वाशिंगटन स्थित रेंटोन में कंपनी की उपाध्यक्ष के तौर पर उनकी जगह लेंगी।

बोइंग कॉमर्शियल एयरप्लेन (BCA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) स्टेन डील ने कॉमर्शियल डिवीजन में अपनी नेतृत्व टीम में भी फेरबदल किया है।

अलास्का एयरलाइंस 737 मैक्स 9 की दुर्घटना के बाद से कंपनी अपनी सुरक्षा प्रक्रियाओं को मजबूत करने के लिए संघर्ष कर रही है। जनवरी में हुए इस दुर्घटना में एक केबिन पैनल अलग होकर हवा में उड़ गया था।

पढ़ें :- US सीक्रेट सर्विस एजेंट के साथ बंदूक की नोंक पर लूटपाट, राष्ट्रपति जो बाइडन की कैलिफोर्निया यात्रा के दौरान हुई वारदात
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...