1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कॉरिडोर का विरोध कर रहे ब्रजवासियों ने बांके बिहारी का देहुली पूजन कर की प्रार्थना

कॉरिडोर का विरोध कर रहे ब्रजवासियों ने बांके बिहारी का देहुली पूजन कर की प्रार्थना

बांके बिहारी मंदिर के आसपास के क्षेत्र की व्यवस्थाओं में सुधार एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सरकार द्वारा कॉरिडोर निर्माण की योजना तैयार की जा रही है। इसके विरोध में ब्रजवासियों द्वारा पिछले 12 दिन से आंदोलन किया जा रहा है।

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

 

पढ़ें :- UP News : केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के समर्थन में दिया ये बड़ा बयान, यूपी की राजनीति में ला सकता है भूचाल!

मथुरा। बांके बिहारी कॉरिडोर (Banke Bihari Corridor) का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आंदोलन के 12 वें दिन रविवार को बृजवासियों ने ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंच कर गर्भगृह का देहुली पूजन किया तथा भगवान से कॉरिडोर निर्माण योजना को सरकार द्वारा स्थगित किए जाने की प्रार्थना की।

दरअसल, बांके बिहारी मंदिर के आसपास के क्षेत्र की व्यवस्थाओं में सुधार एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सरकार द्वारा कॉरिडोर निर्माण की योजना तैयार की जा रही है। इसके विरोध में ब्रजवासियों द्वारा पिछले 12 दिन से आंदोलन किया जा रहा है।

इसी क्रम में रविवार को आंदोलनकारी ब्रजवासियों द्वारा ठाकुर बांके बिहारी के गर्भ ग्रह की देहुली पूजन किया गया। ब्रजवासियों ने ठाकुर बांके बिहारी से सरकार के कॉरिडोर निर्माण प्रस्ताव को खारिज कराने के लिए सरकार की बुद्धि शुद्धि करने की प्रार्थना की।

 

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...