1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ब्रावो रसेल और हेटमायर ने एक साथ किया आस्ट्रेलिया पर फायर, दूसरे टी20 मैच में फिर हराया

ब्रावो रसेल और हेटमायर ने एक साथ किया आस्ट्रेलिया पर फायर, दूसरे टी20 मैच में फिर हराया

जब टी20 मैचों की विशेषज्ञ टीम भी पांच टी20 मैचों की सीरीज हार जाये तो सवाल तो उठने ही लगेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Bravo Russell And Hetmyer Together Fired On Australia Defeated Again In The Second T20 Match

नई दिल्ली। जब टी20 मैचों की विशेषज्ञ टीम भी पांच टी20 मैचों की सीरीज हार जाये तो सवाल तो उठने ही लगेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में 3-2 से कैरेबियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद सवाल खड़े होने लगे थे कि टी20 विशेषज्ञों से सजी टीम भी पांच मैचों की सीरीज नहीं जीत पाई।

पढ़ें :- श्रीलंका में ऐसा क्या कर गए शिखर के लड़के की पाक के पूर्व क्रिकेटर अपनी ही टीम पर भड़के

लेकिन इस बीच आस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन किया है। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दूसरे मैच में कंगारू टीम को 56 रन से करारी हार झेलनी पड़ी है। इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन उनका ये फैसला उस समय गलत साबित हो गया, जब वेस्टइंडीज की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 196 रन लगा दिए।

कैरेबियाई टीम की ओर से शिमरोन हेटमायर, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल की आंधी देखने को मिली। हेटमायर ने 36 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए, जबकि डीजे ब्रावो ने 34 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्कों की मदद से 47 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, आंद्रे रसेल ने 8 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 24 रन की तूफानी पारी खेली। उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवर में 140 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 56 रन के अंतर से हार गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 54 रन मिचेल मार्श ने बनाए। उनके अलावा 13 रन जोश फिलिपी और 19 रन मोइसेस हेनरिक्स ने बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। कैरेबियाई टीम की तरफ से तीन विकेट हेडेन वॉल्श जूनियर ने चटकाए।

 

पढ़ें :- आपको ये जानकर हैरानी होगी की कैसे ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर का कैरियर खत्म करने की कोशिश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X