1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. BSNL Recruitment 2021: महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्कल में अप्रेंटिसशिप के पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले कर सकते हैं अप्लाई

BSNL Recruitment 2021: महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्कल में अप्रेंटिसशिप के पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले कर सकते हैं अप्लाई

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्कल (Maharashtra Telecom Circle) में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। यह भर्ती अप्रेंटिस एक्ट 1961 (Recruitment Apprentices Act 1961) के तहत एक साल के लिए हो रही है। इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 29 दिसंबर 2021 है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

BSNL Recruitment 2021: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने महाराष्ट्र टेलिकॉम सर्कल (Maharashtra Telecom Circle) में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। यह भर्ती अप्रेंटिस एक्ट 1961 (Recruitment Apprentices Act 1961) के तहत एक साल के लिए हो रही है।

पढ़ें :- NEIGRIHMS दे रहा सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इस डेट तक कैंडिडेट्स करें अप्लाई

इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 29 दिसंबर 2021 है। अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए आवेदन 14 दिसंबर से शुरू हो गए हैं। नोटिस के अनुसार, यह अप्रेंटिस इलेक्ट्रॉनिक्स/ई एवं टीसी/कंप्यूटर/आईटी ट्रेड में होगी।

आवश्यक जानकारी 

पदों की संख्या : 55

योग्यता

बीएसएनएल अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स/ई एवं टीसी/कंप्यूटर/आईटी इंजीनियरिंग ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा

अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 25 वर्ष होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

सैलरी

अप्रेंटिसशिप भर्ती के बाद उम्मीदवारों को प्रति माह 8000 रुपये स्टाइपेंड मिलेगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

बीएसएएनएल में अप्रेंटिसशिप भर्ती डिप्लोमा में मिले अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के आधार पर होगी। इसके बाद उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा।

ऐसे करें आवेदन

बीएसएसनएल अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए ऑफिशियल पोर्टल www.mhrdnats.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...