HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. BYD Supercar : आ गई BYD की सुपरकार , सिंगल चार्ज पर देगी 450 km की रेंज

BYD Supercar : आ गई BYD की सुपरकार , सिंगल चार्ज पर देगी 450 km की रेंज

इलेक्ट्रिक कारें की बढ़ती प्रतिस्पर्धा में दिग्गज कंपनियों की सुपरकारों को टक्कर देने के लिए  BYD की सुपरकार आ गई है। BYD ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार यांगवांग U9  आटो मार्केट में तहलका मचाने के लिए आ गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

BYD Supercar : इलेक्ट्रिक कारें की बढ़ती प्रतिस्पर्धा में दिग्गज कंपनियों की सुपरकारों को टक्कर देने के लिए  BYD की सुपरकार आ गई है। BYD ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार यांगवांग U9  आटो मार्केट में तहलका मचाने के लिए आ गई है। चाइना के बाद ये गाड़ी दूसरे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च होगी। इस गाड़ी की कीमत 1.68 मिलियन युआन (लगभग 2 करोड़ रुपये) रखी गई है। BYD Yangwang U9 फेरारी और लेम्बोर्गिनी जैसी कंपनियों की सुपरकारों को टक्कर देगी।

पढ़ें :- Bottle Soft Drink Consumption : भारतीय परिवारों के बीच बोतलबंद सॉफ्ट ड्रिंक की खपत बढ़ी , शीतल पेय उत्पादों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया

इलेक्ट्रिक मोटर
BYD Yangwang U9 में 4 इलेक्ट्रिक मोटर मिलती हैं, जिनमें से प्रत्येक 240kw और संयुक्त 960kw की पावर जेनरेट करती है। यह BYD की ब्लेड बैटरी तकनीक से लैस है, जो तेजी से कूलिंग में मदद करने के साथ 500kw तक की अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। यह गाड़ी महज 2.36 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 309.19 किमी/घंटा है। BYD Yangwang U9 ईवी सिंगल चार्ज पर 450 किलोमीटर तक की रेंज देती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...