1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ नगर निगम के अंदर खराब लाइट 24 घंटे में बदलें, नहीं तो होगी कार्रवाई: मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

लखनऊ नगर निगम के अंदर खराब लाइट 24 घंटे में बदलें, नहीं तो होगी कार्रवाई: मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

मंडलायुक्त लखनऊ डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner Dr. Roshan Jacob) की अध्यक्षता में लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) के अधीन मार्ग प्रकाश व्यवस्था के संबंध में आयुक्त सभागार में बैठक की गई, जिसमें नगर निगम से अपर नगर आयुक्त,मुख्य अभियंता इलेक्ट्रिकल, अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता व ईईएसयल कंपनी के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । मंडलायुक्त लखनऊ डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner Dr. Roshan Jacob) की अध्यक्षता में लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) के अधीन मार्ग प्रकाश व्यवस्था के संबंध में आयुक्त सभागार में बैठक की गई, जिसमें नगर निगम से अपर नगर आयुक्त,मुख्य अभियंता इलेक्ट्रिकल, अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, अवर अभियंता व ईईएसयल कंपनी के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया गया।

पढ़ें :- धान क्रय का किया औचक निरीक्षण, कमिश्नर ने पीसीयू जिला प्रबंधक को जारी की चेतावनी: डॉ. रोशन जैकब

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि त्यौहारों के अवसर पर जहां कही मार्ग व जनसमूह के एकत्र होने की संभावना हो। उन स्थानों पर मार्ग प्रकाशों की तत्काल समुचित व्यवस्था की जाये। जो लाइट खराब मिलती हैं उसको बदलने के लिए 24 घंटे से ज्यादा समय नहीं लगना चाहिये । बड़े जंक्शन और चौराहों पर विशेष ध्यान दिया जाये मार्ग प्रकाश व्यवस्था को लेकर।

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने बताया कि लखनऊ नगर निगम (Lucknow Municipal Corporation) व ईईएसएल कंपनी द्वारा रात्रि में स्ट्रीट लाईटों की स्थिति का दैनिक सर्वे किया जाये। कंपनी अपने मेन पवार की संख्या में बढ़ोत्तरी करे साथ में मशीनों की संख्या भी बढाये। संबंधित कंपनी डेली सर्वे करके अपडेट देना सुनश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही किसी दशा में क्षम्य नही हैं, पूरे जिम्मेदारी के साथ अधिकारी कार्य करें ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...