1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. चेन्नई के कलाकार ने बनाया वैक्सीन आटो, टीकाकरण के लिए कर रहा प्रोत्साहित

चेन्नई के कलाकार ने बनाया वैक्सीन आटो, टीकाकरण के लिए कर रहा प्रोत्साहित

कोरोना महामारी ने समूचे विश्व में नागरिकों के जीवन को प्रभावित किया है। अपने देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीमी पड़ गई है।  हालांकि संक्रमण की दर पहले से काफी हद तक कम हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने समूचे विश्व में नागरिकों के जीवन को प्रभावित किया है। अपने देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीमी पड़ गई है।  हालांकि संक्रमण की दर पहले से काफी हद तक कम हो गई है। इस महामारी से लड़ने के लिए कई कोरोना वॉरियर्स सामने आए हैं। हाल ही में चेन्नई शहर में रहने वाले एक कलाकार ने कोरोना वैक्सीन के फायदों के बारे में बताने के लिए एक नया तरीका अपनाया है। इस कलाकार ने लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक ऑटो रिक्शा पर कोविड —19 टीकों का चित्रण किया है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह मॉडल आर्ट फर्म – आर्ट किंगडम के संस्थापक बी. गौतम ने तैयार किया है। बता दें कि इस आर्ट मॉडल को बेकार पाइप, पुरानी प्लास्टिक की बोतलों और प्लाईवुड जैसी अन्य बेकार सामग्री से डिजाइन तैयार किया गया है।

पढ़ें :- गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा, जानें क्या है नाम

इस ऑटो रिक्शा मॉडल को ऊपर से नीचे तक लाइट ब्लू कलर में रंगा गया है और इसमें सभी तरफ से सिरिंज और वैक्सीन शीशियों की बड़ी प्रतिक्रिया बनाई गई हैं। कोविड—19 टीकों के महत्व को समझाने के लिए ऑटो की छत पर के वैक्सीन की शीशी जैसी आकृति बनाई गई है।

इस ऑटो रिक्शा का नाम  वैक्सीन आटो रखा गया है और इसका इस्तेमाल 15 जोनों में लोगों को इस ऑटो रिक्शा का नाम वैक्सीन आटो रखा गया है और इसका इस्तेमाल 15 जोनों में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने में इस्तेमाल किया जाएगा। खास बात यह है कि इस पहल को अब तक चेन्नई की जनता से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। खास बात यह है कि इस पहल को अब तक चेन्नई की जनता से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...