1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीएम भूपेश बघेल ने किया छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना का एलान, कहा-सरकार बनते ही महिलाओं को मिलेंगे 15,000 रुपए प्रति वर्ष

सीएम भूपेश बघेल ने किया छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना का एलान, कहा-सरकार बनते ही महिलाओं को मिलेंगे 15,000 रुपए प्रति वर्ष

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, आज देवारी के शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए हम "छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना" लांच करेंगे जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। दीवाली के मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा एलान किया है। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना का एलान किया है। उन्होंने कहा कि, सरकार बनते ही इस योजना के तह महिलाओं के खाते में हर साल 15000 रुपए दिए जाएंगे।

पढ़ें :- Rajya Sabha Elections: हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा के हर्ष महाजन को मिली जीत

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना, महिलाओं के खातों में हर साल 15000 रुपए। मेरी माताओं-बहनों! आज देवारी के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे। जिस तरह से माता लक्ष्मी पांच साल तक छत्तीसगढ़ के जन-जन में अपना आशीर्वाद दी हैं और हम “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के अपने मिशन पर चल पड़े हैं। मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है। आज देवारी के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध और सक्षम देखना चाहते हैं।

इसके साथ ही कहा, इसलिए आज देवारी के शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए हम “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करेंगे जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे। सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूंगा कि आपको कहीं लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है, न ही कोई फ़ॉर्म भरने की ज़रूरत है। कांग्रेस की सरकार बनवाओ, सरकार खुद सर्वे कराएगी आपके घर। सब ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा। कोई लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...