1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शरद पवार से मिले CM नीतीश कुमार, कहा-विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा

शरद पवार से मिले CM नीतीश कुमार, कहा-विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा

लोकसभा चुनाव 2024  (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर विपक्ष एकजुट होने लगा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) दिल्ली दौरे पर हैं और विपक्षी नेताओं से एक-एककर मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति को लेकर चर्चा हुई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024  (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर विपक्ष एकजुट होने लगा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) दिल्ली दौरे पर हैं और विपक्षी नेताओं से एक-एककर मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति को लेकर चर्चा हुई।

पढ़ें :- Bihar News- नीतीश कुमार की प्रशांत किशोर से 2 घंटे तक बंद कमरे में हुई बात, अब बिहार के मुख्यमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) ने कहा कि उनसे अच्छी बातचीत हुई है। साथ ही कहा कि भाजपा कोई भी काम नहीं कर रही है। ऐसी स्थिति में विपक्ष को एकजुट होना जरूरी है। मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए। अगर विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा।

गौरतलब है कि, इससे पहले नीतीश कुमार   (Nitish Kumar) ने दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। सीएम केजरीवाल से बैठक में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और जदयू नेता संजय झा भी मौजूद थे। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच कई राजनीतिक मुद्दों पर बातें हुईं थी।

अखिलेश और मुलायम सिंह यादव से भी मिले
बता दें कि, नीतीश कुमार ने मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बनी थी।

 

पढ़ें :- Mamta Banerjee ने विपक्षी एकता के मंसूबों पर फेरा पानी, कहा- नीतीश कुमार से बैर नहीं, कांग्रेस-लेफ्ट की खैर नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...