1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi Action: औरैया के निलंबित डीएम के करीबी विजिलेंस रडार पर, खनन का काम करने वालों के यहां पर छापेमारी

CM Yogi Action: औरैया के निलंबित डीएम के करीबी विजिलेंस रडार पर, खनन का काम करने वालों के यहां पर छापेमारी

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार  (yogi adityanath government) अपने दूसरे कार्यकाल में एक्शन मूड में आ गई है। एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई कर रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने औरैया के डीएम सुनील कुमार वर्मा (Sunil Kumar Verma) को सस्पेंड कर दिया था। इसके साथ ही विजिलेंस जांच के आदेश दिए थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

CM Yogi Action: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार  (yogi adityanath government) अपने दूसरे कार्यकाल में एक्शन मूड में आ गई है। एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई कर रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने औरैया के डीएम सुनील कुमार वर्मा (Sunil Kumar Verma) को सस्पेंड कर दिया था। इसके साथ ही विजिलेंस जांच के आदेश दिए थे।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

वहीं, मंगलवार को उनके करीबियों के यहां सुबह से ही ताबड़तोड़ छापे पड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि डीएम के करीबियों में शामिल मखलू पांडेय और हरि तिवारी की खनन फार्म पांडेय ब्रदर्स के ठिकानों पर विजिलेंस ने मंगलवार की सुबह-सुबह छापेमारी की। दरअसल, ये फर्म बालू खनन से जुड़े काम करती है।

इसके कारण अब जांच एजेंसियों के रडार पर ये फर्म है। पांडेय ब्रदर्स के मुरादगंज और अयाना स्थित घरों के अलावा बीजलपुर घाट पर भी छापा मारा गया है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान दोनों से पूछताछ भी की जा रही है। मंगलवार की सुबह-सुबह पहुंची विजिलेंस टीम ने पांडेय ब्रदर्स की फर्म के अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ छापामारी की। फिलहाल किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

अफसरों में मची है खलबली
बता दें कि, मुख्यमंत्री की इस कार्रवाई के बाद अफसरों में खलबली मची हुई है। मुख्यमंत्री ने अभी तक दो जिलों के डीएम और एक जिले के एसएसपी को सस्पेंड किया है। औरैया के डीएम को सस्पेंड करने के साथ ही उनके खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश भी दिए हैं।

 

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...